February 27, 2020

राजस्व मंत्री राजपूत ने किया 30 करोड़ से अधिक लागत के कार्यो का भूमिपूजन

Last Updated on

 भोपाल

राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत ने सागर विकासखण्ड राहतगढ़ के ग्राम पीपरा में 30 करोड़ 21 लाख रूपये की लागत से निर्मित किए जाने वाले कार्यो का भूमिपूजन किया। इनमें 25 करोड़ की लागत कि शनपुरा-मुगरयाउ मार्ग का भूमिपूजन, पीपरा से मनेशिया डामरीकरण 72 लाख, फतेहपुरा से गंभीरिया डामरीकरण 24 लाख, ढगरानिया से बसियागंगे मरम्ममत कार्य 53 लाख, मानक चौक से एमडीआर मरम्मत कार्य 116 लाख 91 हजार एवं पड़ारसोई से खिरिया काजी डामरीकरण 71 लाख की लागत का लोकार्पण किया गया। उन्होंने कहा कि भूमिपूजन किए गए निर्माण कार्यों में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पारदर्शिता के साथ पूरा किया जाएगा।

मंत्री  राजपूत ने कहा कि पीपरा क्षेत्र के विकास एवं पेयजल संकट से को देखते हए कड़ान नदी परियोजना में पीपरा सहित आसपास के 14 ग्रामों को जोडा जाएगा। परियोजना से जुड़ने से पूरे क्षेत्र की पेयजल एवं सिंचाई की समस्या दूर होगी।

 राजपूत ने कहा कि इन कार्यों में लोटना-बेरखेड़ी गोपाल का डामरीकरण 70 लाख रूपये, पीपरा से स्टापडेम का अतिरिक्त कार्य 67 लाख, पीपरा में शमशानघाट टीनशेड 2.5 लाख, सामुदायिक भवन एवं बाउन्ड्रीबॉल हरवंशपुरा 4.8 लाख, पीपरा में सीसी रोड निर्माण एवं चबूतरा 4 लाख की लागत का भूमिपूजन शामिल है। इसी प्रकार पीपरा में साईकिल स्टेण्ड निर्माण 2 लाख, पंचायत भवन निर्माण 12 लाख 85 हजार, सीसी रोड निर्माण 5 लाख एवं 6 लाख, आंगनबाड़ी भवन 7 लाख 80 हजार एवं सीसी रोड़ रामछायरी बसियागंगे 2 लाख रूपये का लोकार्पण शामिल है।

मंत्री  राजपूत ने क्षेत्र के युवाओं से वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए अपने लायसेंस साथ रखने की अपील की है और यदि नहीं है तो वो क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय जाएं तथा अपने लायसेंस अवष्य बनवाएं। उन्होंने लायसेंस के लिये शिविर लगाने हेतु भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए एक ही स्थान पर एक ही छत के नीचे पीपरा ग्राम में ही 'आपकी सरकार-आपके द्वार' शिविर भी आयोजित कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *