अरमान नाला जीर्णोद्धार निर्माण हेतु महापौर ने कलेक्टर को लिखा पत्र

0

लंबे समय से काबिज लोगो को मालिकाना हक दिलाने पट्टा वितरण करने कार्यवाही प्रस्तावित करने एवं राषन कार्ड उपलब्ध करवाने तत्काल कार्यवाही प्रारंभ करवाने किया अनुरोध 

रायपुर – राजधानी शहर के महापौर श्री एजाज ढेबर ने रायपुर कलेक्टर डाॅ. एस भारतीदासन को पत्र लिखकर अरमान नाला के जीर्णोद्धार निर्माण कार्य हेतु जनहित में आपदा प्रबंधन कोष से राषि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। महापौर ने रायपुर कलेक्टर से नगरीय निकाय क्षेत्र में निवासरत शासकीय नजूल भूमि में लंबे समय से काबिज व्यक्तियों के मालिकाना हक दिलाने हेतु नियमानुसार पट्टा वितरण किये जाने कार्यवाही प्रस्तावित करने का अनुरोध किया है। वहीं महापौर ने कलेक्टर से राषन कार्ड उपलब्ध कराने तत्काल कार्यवाही प्रारंभ कराने का अनुरोध पत्र लिखकर जनहित में किया है।
महापौर श्री ढेबर ने रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा है कि अरमान नाला राजा तालाब पंडरी क्षेत्र का बहुत पुराना नाला है। जिसमें आस पास के स्थानो की गंदे पानी की निकासी होती है लेकिन नाले के क्षतिग्रस्त होने से पानी निकासी में समस्या उत्पन्न होती है एवं अतिवर्षा के समय नाले के पानी में भराव की स्थिति उत्पन्न होने से आस पास के लगभग 5-6 वार्ड प्रभावित होते है। जिसके कारण उक्त क्षेत्र में 4-5 फीट पानी भरने से नागरिको को बाढ आपदा जैसी स्थिति का सामना करना पडता है। ऐसी स्थिति को देखते हुए अरमान नाला का जीर्णोद्धार कर निर्माण कार्य किया जाना अति आवष्यक है। महापौर ने अरमान नाला के जीर्णोद्धार निर्माण कार्य हेतु जनहित में आपदा प्रबंधन कोष से राषि उपलब्ध करवाने का अनुरोध रायपुर कलेक्टर से पत्र में किया है।
महापौर श्री ढेबर ने पत्र लिखकर रायपुर कलेक्टर से कहा है कि नगर पालिक निगम रायपुर के तहत नागरिको को मालिकाना हक दिलाने हेतु पट्टा उपलब्ध कराने के संबंध में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों व नागरिको ने अवगत करवाया है कि पट्टा प्राप्त नहीं हुआ है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पट्टा उपलब्ध कराने के संबंध में निर्देष दिये गये है कि शासकीय/नजूल भूमि का काबिज व्यक्तियों को मालिकाना हक दिलाने हेतु सर्वे उपरांत नियमानुसार पट्टा वितरण की कार्यवाही सुनिष्चित करायेंगे। महापौर ने कलेक्टर से पत्र में नगरीय निकाय क्षेत्र के तहत निवासरत शासकीय/नजूल भूमि में लंबे समय से काबिज व्यक्तियों को मालिकाना हक दिलाने के लिये नियमानुसार पट्टा वितरण करने हेतु कार्यवाही प्रस्तावित करने का अनुरोध किया है।
महापौर श्री ढेबर ने रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा है कि नगर निगम रायपुर के तहत समस्त 70 वार्डो में नागरिको को राषन कार्ड उपलब्ध करवाने के संबंध में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं नागरिको ने अवगत करवाया है कि राषन कार्ड के हितग्राहियों को नवीन राषन कार्ड प्राप्त नहीं हुआ है। जिनके आवेदन पूर्व में जमा हो चुके है उन्हें भी राषन कार्ड बनाने का कार्य लंबित होने के कारण नवीन राषन कार्ड प्राप्त नहीं हुआ है। प्रदेष के मुख्यमंत्री श्री भूपेष बघेल की यह महत्वाकांक्षी योजना है कि हर आम नागरिक को राषन कार्ड उपलब्ध हो । इस महती योजना को सफल बनाने हेतु राषन कार्ड वितरण सहित छुटे हुए हितग्राहियों के राषन कार्ड तत्काल बनाने का कार्य प्रारंभ किया जाना अति आवष्यक है। महापौर ने रायपुर कलेक्टर से राषन कार्ड उपलब्ध कराने हेतु तत्काल कार्यवाही प्रारंभ करवाने का अनुरोध पत्र लिखकर जनहित में किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *