डाक्टरो की नियुक्ति की मांग,सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र चिरमिरी

0

जोगी एक्सप्रेस 

भारतीय शक्ति  चेतना पार्टी के खड़गंवा ब्लाक अध्यक्ष शिवलाल सिंह नेताम नें कलेक्टर को  ज्ञापन देकर किया वापस चिरमिरी में पोस्टिंग करने की मांग

चिरमिरी । लम्बे समय से चिकित्सको की कमी झेल रहे सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र बड़ा बाजार में हाल में ही पदस्थ हुए एक चिकित्सक का एक सप्ताह के भीतर ही प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र खड़गंवा में स्थानान्तरण करने पर नाराजगी जताते हुए भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के खड़गंवा ब्लाक अध्यक्ष शिवलाल सिंह नेताम नें कलेक्टर कोरिया को एक ज्ञापन देकर उपरोक्त चिकित्सक की नियुक्ति सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र चिरमिरी में पदस्थ करने की मांग की है । साथ ही सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र चिरमिरी में अन्य विषेपज्ञ डाक्टरो की नियुक्ति की मांग की है ।
कलेक्टर कोरिया के साथ ही प्रदेष के स्वास्थ मंत्री, स्वास्थ सचिव एवं जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिये अपने ज्ञापन में भारतीय षक्ति चेतना पार्टी के खड़गंवा ब्लाक अध्यक्ष षिवलाल सिंह नेताम नें कहा है कि चिरमिरी को नगर निगम क्षेत्र का दर्जा प्राप्त है लेकिन पूरे निगम क्षेत्र की आबादी सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र चिरमिरी में पदस्थ केवल 3 डाक्टरो के भरोसे है जहां मरीजो को घंटो लाईन में खड़े रहकर अपना ईलाज करान पड़ता है । इसके साथ ही चिरमिरी के इस सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में हड्डी रोग विषेपज्ञ, महिला रोग विषेपज्ञ की आवष्यकता है । इन रोगो के मरीजो को चिरमिरी से बाहर जाना पड़ता है जिसके कारण गरीब लोग अपना ईलाज नही करा पा रहे है । लम्बे समय के बाद सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र चिरमिरी में एक डाक्टर साकेत साहू की पदस्थपना की गई थी लेकिन स्थापना के एक सप्ताह के भीतर ही उनका स्थानान्तरण प्राथमिक केन्द्र खड़गंवा कर दिया गया जो कि चिरमिरी की जनता के साथ छल है ।
भारतीय षक्ति चेतना पार्टी के खड़गंवा ब्लाक अध्यक्ष षिवलाल सिंह नेताम नें कलेक्टर कोरिया से डा0 साकेत साहू की पदस्थापना सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र चिरमिरी में करने की मांग की है । साथ ही सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र चिरमिरी में अन्य विषेपज्ञ डाक्टरो की नियुक्ति की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *