जाँच होने से पहले टी.वी.चैनल कर रहे बाइज्जत बरी, निष्पक्ष जांच पूरी होने तक मंत्री राजेश मूणत से इस्तीफा लिया जाये – भूपेश बघेल

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर/ गांधी मैदान रायपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के विरोध तथा रमन सरकार के मंत्री राजेश मूणत के कृत्यों को लेकर उसके इस्तीफे की मांग को तथा मामले की जांच उच्चतम न्यायायलय के जज के निगरानी में कराने की मांग को लेकर आयोजित आमसभा में हजारों की संख्या में उपस्थित कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने जाने माने पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी को भारतीय जनता पार्टी सरकार की साजिश बताते हुये सरकार के इस अलोकतांत्रिक कृत्य का कड़े शब्दों में निंदा करते हुये पूरे मामले में शामिल राज्य सरकार के मंत्री राजेश मूणत को तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त किये जाने की बात कही। पिछले एक महीने से वाट्सअप पर क्लिपिंग चल रहा है। सीडी सबके पास था लेकिन विनोद वर्मा के यहां क्यों छापा पड़ा? शहीदों को अब तक न्याय क्यों नहीं मिला? बिना जांच के सीडी कैसे फर्जी हो गया? टीवी चैनल जो है वे खुद ही जांच करके बाइज्जत बरी कर रहेे है। डाॅ. रमन सिंह और मंत्रिमंडल जिम्मेदार है। जांच होते तक संबंधित मंत्री पद से इस्तीफा दे। आरोप कांग्रेस पार्टी ने या भूपेश बघेल ने नहीं लगाया। तथ्य प्रमाण और घटना क्रम खुद चीख-चीख कर संदिग्ध आरोपी की ओर इशारा कर रहा है। हमने शुरू से मामले की निष्पक्ष जांच और सीडी की प्रमाणिक जांच कराने की मांग रखी थी। आज भी हमारी मांग है और नैतिकता का तकाजा है निष्पक्ष जांच के लिए जांच पूरी होने तक मंत्री को हटया जाये।
जब तक मंत्री से इस्तीफा नहीं लेते कोई भी जांच करवा लें, कुछ भी कह ले साफ होता है सारी कवायदे संदिग्ध मंत्री को बचाने के लिए की जा रही है। पहले पुलिस पत्रकार को जबरिया गिरफ्तार करती है। फिर पूरी सरकार थाने में जाकर रिपोर्ट लिखाती है। मुख्यमंत्री बिना जांच कराए मामले को गलत करार देते हैं। फिर अपने ही कार्यकर्ता से वीडियो को टेम्परिग होने का प्रमाण जारी करवाते हैं। अचानक एक नई सीडी मीडिया को मिलती है, खुद ही खुद को निर्दोष होने का प्रमाण पत्र के तौर पर सीबीआई जांच की घोषणा की जाती है।
पहली सीडी की बात मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आयी। दूसरी सीडी भी एक समाचार चैनल के माध्यम से सामने आई। पहली सीडी सही है, प्रमाणिक है इसका दावा किसी ने नहीं किया, किन्तु दूसरी सीडी को सही होने का दावा वे लोग कर रहे जो पहली के आधार पर खुद को संदिग्ध मान रहे थे अब वे लोग दूसरी सीडी के आधार पर खुद को निर्दोष बता रहे।
हमने पहले भी कहा था प्रमाणिकता की जांच हो आज भी हमारी मांग है दोनों सीडी की प्रामाणिकता की जांच होनी चाहिए। अभी यह प्रमाणित नहीं हुआ की मूल सीडी कौन है? जिसे असली-नकली होने का दावा किया जा रहा है, उसमे असली कौन है? नकली कौन है ? जब बहु-प्रचारित सीडी में चेहरे के साथ छेड़-छाड़ की संभावना हो सकती है तब यही सम्भावना उस तथाकथित बचाव वाली सीडी के साथ भी बलवती है ।
श्री भूपेश बघेल ने सभा में बोलते हुए सरकार पर जमकर निशाना साधा है और सीडी कांड पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि झीरमघाटी मामले में अब तक जांच नहीं हुई है। सरकार जांच को प्रभावित करना चाहती है, इस मामले में पुलिस सरकार के दबाव में काम कर रही है। जिस दिन से झीरम घाटी की घटना हुआ है और हमारे प्रमुख नेता शहीद हुए उस दिन से मौत का डर समाप्त हो गया है। लेकिन अभी तक झीरम घाटी कांड का सच्चाई सामने नहीं आयी है। सरकार खुद सत्यता को छुपाने में लगी है।
छत्तीसगढ़ में हजारों किसानों ने आत्महत्या कर ली है। 27 हजार से अधिक महिलायें एवं बच्चियां गायब हो गयी है। जो लोग भी बौद्धिक रूप से कांग्रेस की मदद करते है रमन सरकार उनको खत्म करवाने की साजिश रचती है। स्व. पटेल के साथ बौद्धिक रूप से मदद करने वाले  शहीद दिनेश पटेल की जीरम में हत्या की गई अब वैसे ही पत्रकार विनोद वर्मा को रास्ते से हटाने की साजिश रची जा रही है ।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कमलेश्वर पटेल ने सभा को संबोधित करते हुये कहा कि देश और प्रदेश में हालात पैदा हो गये है। विनोद वर्मा वरिष्ठ पत्रकार है। लोकतांत्रिक व्यवस्था का सरकार गला घोटने का काम कर रहे है। कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ताओं के साथ, पत्रकारों के साथ हमला हो रहा है। जांच होने तक मंत्री राजेश मूणत को इस्तीफा देना चाहिये। चरित्र हनन खुद सरकार में बैठा मंत्री कर रहे है और दोष कांग्रेस को दे रहे है। कांग्रेस के कार्यकर्ता डरेगा नहीं, लोकतंत्र की हत्या हो रही है। जनता आने वाले चुनाव में इस सरकार को उखाड़ फेकेगी।
सभा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कमलेश्वर पटेल, सांसद ताम्रध्वज साहू, विधायक मोहन मरकाम, विधायक अनिला भेड़िया, उषा पटेल, पूर्व विधायक लेखराम साहू, राजेन्द्र शुक्ला, विकास उपाध्याय ने सम्बोधित किया। मंच का संचालन धनंजय ठाकुर ने किया।
कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, पूर्व अध्यक्ष एवं विधायक धनेन्द्र साहू, राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बदरूद्दीन कुरैशी, विधायक गुरुमुख सिंह होरा, गंगा पोटाई, पूर्व सांसद करुणा शुक्ला, पूर्व विधायक अमितेष शुक्ल, गुरु रूद्रकुमार, विधायक जनक राम वर्मा, शारदा वर्मा, प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, पूर्व विधायक डाॅ. शिवकुमार डहरिया, सुभाष शर्मा, शैलेश नितिन त्रिवेदी, दीपक दुबे, रमेश वल्यानी, महापौर द्वय प्रमोद दुबे, देवेन्द्र यादव, मीडिया अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, मीडिया संयोजक आर.पी.सिंह, मीडिया सचिव सुशील आनंद शुक्ला, प्रवक्ता महेंद्र छाबड़ा, घनश्याम राजू तिवारी, किरणमयी नायक, आनंद मिश्रा, विकास तिवारी, मो. असलम, मनीष दयाल, एम.ए. इकबाल, भूजीत दोशी, सचिव शिव सिंह ठाकुर, विजय बघेल, निवेदिता चटर्जी, एजाज ढेबर, आनंद कुकरेजा, नारायण कुर्रे, चैनसिंह सामले, चंद्रशेखर शुक्ला, संजय पाठक, सूर्यमणी मिश्रा, सुरेश ठाकुर सतनाम पनाग, आकाश शर्मा, पंकज शर्मा, अटल श्रीवास्तव, नरेंद्र बोलर, महेश दुबे, अभय सिंह, अलाली राम यादव, बाबूलाल साहू, सारिक रईस खान, शिशुपाल सोरी, राधेश्याम विभार, अजीत कुकरेजा, सुनीता शर्मा, वंदना राजपूत, हाजरून बानो, तुलसी साहू, रानी खान, अन्नू साहू, तरूण श्रीवास, दाउलाल साहू, विमल गुप्ता, शिवश्याम शुक्ला, आकाशदीप शर्मा समेत  हजारो की संख्या में कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी शामिल हुए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *