नही बन रही पाली प्रोजेक्ट और एमपीईबी के बीच की सड़क

0

जोगी एक्सप्रेस

तपस गुप्ता

धूल से परेशान राहगीर, बीमारी से ग्रसित हो रहे लोग

बिरसिंहपुर पाली- पाली नगर से लगे पाली प्रोजेक्ट कालोनी से एमपीईबी पहुँच मार्ग की सड़क साल भर बीत जाने के बाद अब तक नही बन पाई। इस सड़क के न बनने से लोग पूरे बरसात कीचड़ का सामना करते रहे अब धूल के गुब्बारों से जीना मुहाल हो गया है। गौरतलब है कि उक्त सड़क निर्माण कार्य को वर्षो पूर्व कार्य एजेंसी द्वारा आरम्भ कराया गया था लेकिन अब तक सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण नही हो सका, जबकि इस सड़क मार्ग से प्रतिदिन हजारो लोग आवागमन करते है जो भारी धूल का सामना कर विभिन्न बीमारियो का शिकार होते जा रहे है। उल्लेखनीय है कि पाली प्रोजेक्ट से एमपीईबी कालोनी को जोड़ने वाली इस सड़क को लेकर बीते दिन स्थानीय एसडीएम सहित अन्य जिम्मेदारों को युवा मोर्चा ने ज्ञापन पत्र भी दिया था जहाँ प्रशासन द्वारा जल्द सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया गया था लेकिन ज्ञापन देने के कई महीने बीत जाने के बाद इस सड़क की सुध लेने वाला कोई नही है।
नही लगा जानकारी का बोर्ड
उक्त सड़क निर्माण की कार्य एजेंसी कौन है कितने लागत से निर्माण होनी है कब तक सड़क निर्माण पूर्ण किया जाना है आदि की जानकारी का बोर्ड भी कार्यस्थल मौजूद नही है जिससे यह पता चल सके की सड़क निर्माण की पूर्ण जानकारी क्या है। जानकर बताते है कि बीते सात से आठ माह पूर्व इस सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाना था लेकिन निर्माण एजेंसी और जिम्मेदार अधिकारीई की लापरवाही से सड़क की निर्माण सालों से लटका हुआ है।
छात्र होते है परेशान
पाली प्रोजेक्ट और एमपीईबी के छात्र छात्रा कालोनी से पाली महाविद्यालय और स्कूल आते जाते है जिन्हें सड़क न होने से कई तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है। छात्रो का कहना है कि जब हम इस मार्ग से आते जाते है उस दौरान यदि कोई वाहन गुजरता है तो पुरे सड़क में व्यापक धूल उड़ता है जो हमारे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव बनाता है।
सड़को में फैला निर्माण की सामग्री
गौरतलब है कि ठेकेदार के द्वारा सड़को में यत्र तत्र सड़क निर्माण सामग्री का ढेर फैला दिया गया है जिससे आवागमन में भी लोगो को खाशी मशक्कत करनी पद रही है। बताया गया है कि रात्रि में इस सड़क से आवागमन के दौरान कई दुर्घटनाये भी हो रही है जो असमय बड़ी घटना का संकेत देते नजर आ रही है।
इनका कहना है
सबंधित कार्य एजेंसी को धारा 133 पब्लिक न्यूशेस के तहत बीते दिन एसडीएम महोदय के द्वारा नोटिश जारी कर जल्द कार्य पूर्ण करने को कहा गया है। आम जनता की परेशानी को देखते हुए जल्द सड़क निर्माण पूर्ण करने को कहा जायेगा।
आर बी देवांगन तहसीलदार पाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *