February 22, 2020

रोता-बिलखता नौ साल का बच्चा क्यों मरना चाहता है, वायरल वीडियो में देखें उसका दर्द

Last Updated on

 पर्थ 
स्कूल-क्लासरूम्स में बुलिंग कितना खतरनाक होता है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक बच्चा इससे परेशान होकर आत्महत्या करना चाहता है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 9 साल के क्वाडेन बेयल्स को स्कूल में अन्य बच्चों ने उसके बौनेपन के लिए इस कदर परेशान किया कि वह रो-रोकर अपनी मां से मरने की बात कहने लगा। 

ऑस्ट्रेलिया में क्वाडेन बेयल्स की मां ने उसके रोने का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में बच्चा क्वाडेन बेयल्स बुरी तरह रो रहा है और बार-बार अपनी मां से कह रहा है कि वो खुद को मारना चाहता है। स्कूल में हुई बुलिंग से परेशान और मरने की बात करने वाले बच्चों की हालत देख मां भी चिंता में पड़ गई। 

क्वाडेन बेयल्स की मां यारक्का बेयल्स ने अपने बच्चे का रोता-बिलखता यह वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। छ मिनट के इस वीडियो क्लिप को देखकर हर किसी का दिल पसीज जाएगा। वीडियो में बुलिंग से परेशान बच्चे का दर्द छलक रहा है।

वीडियो में मां कहती है, मैं चाहती हूं कि लोग यह जानें कि एक परिवार के नाते बुलिंग कितना दुख देता है। मां कहती है कि बुलिंग ने नौ साल के बच्चे पर कितना असर किया है। जो सिर्फ स्कूल जाना चाहता है, पढ़ना चाहता है फन करना चाहता है। वीडियो में बच्चा लगतार रो रहा है और अपना दुख बयां कर रहा है। इस वीडियो को करीब 19 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग इस बच्चे और मां के समर्थन में उतर आए हं। ऑस्ट्रेलियाई एक्टर ह्यूज जैकमैन ने कहा कि आप खुद को जितना जानते हो, उससे भी ज्यादा मजबूत हो। बॉस्केटबॉल प्येरल एनस कांटर ने ट्विटर पर लिखा अब तक मैंने जितने वीडियो देखें उसमें यह सबसे ज्यादा दर्दनाक है। बुलियों के लिए दुनिया में कोई जगह नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *