अगर धरमलाल कौशिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की इस विदेश यात्रा को विफल मानने का हठ कर ही रहे हैं तो जितनी विदेश यात्रायें 15 साल में भाजपा शासनकाल में हुयी उसका विवरण सार्वजनिक करें : कांग्रेस

0

रायपुर/18 फरवरी 2020। भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अमेरिका दौरे को लेकर दिए गए बयान की कड़ी निंदा करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि इस बयान से भाजपा का नकारात्मक और छत्तीसगढ़ विरोधी रवैया बेनकाब हो गया है। धरमलाल कौशिक की पीड़ा स्वाभाविक है और उनकी बेचैनी भी छत्तीसगढ़ के लोग बखूबी समझ रहे हैं। अगर धरमलाल कौशिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की इस विदेश यात्रा को विफल मानने का हठ कर ही रहे हैं तो जितनी विदेश यात्रायें 15 साल में भाजपा शासनकाल में हुयी उसका विवरण सार्वजनिक करें। विश्व के जाने-माने हार्वर्ड विश्वविद्यालय में इंडिया कांक्लेव में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को आमंत्रित किया था। छत्तीसगढ़ के बारे में यह महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक भाषण देकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वापस भारत लौटेंगे। इस यात्रा का अमेरिका में लोगों से मिलने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भरपूर उपयोग किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की यह अमेरिका यात्रा हम सब छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए गौरव की बात है। छत्तीसगढ़ सरकार की उपलब्धियों ने विश्व के इतने जाने-माने विश्वविद्यालय का ध्यान आकर्षित किया है और छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान के प्रतीक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वहां जाकर छत्तीसगढ़ की बात कही है इससे ज्यादा खुशी की बात छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए और क्या हो सकती है।
छत्तीसगढ़ के गांवों के लिये बनाई गयी नरवा, गरूवा, घुरवा, बारी योजना के प्रति भाजपा के हेय दृष्टिकोण की निंदा करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि दरअसल यह छत्तीसगढ़ की माटी, छत्तीसगढ़ की पहचान और छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान के प्रति भाजपा के नकारात्मक सोच का जीताजागता सबूत है।
दरअसल भाजपा इस बात को बर्दाश्त ही नहीं कर पा रही है कि छत्तीसगढ़ की माटी का कोई सपूत अमेरिका जाकर छत्तीसगढ़ की बात कर रहा है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जो पहचान छत्तीसगढ़ को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मिली है और छत्तीसगढ़ के लोगों को जो सम्मान मिल रहा है, उससे भारतीय जनता पार्टी बौखला गई है। भाजपा अभी तक विधानसभा चुनाव की हार की कड़वाहट को नहीं भुला पा रही है और 15 साल राज करने के बाद भाजपा को जिस तरीके से 2018 में छत्तीसगढ़ के मतदाताओं ने खारिज करके 15 सीटों पर सीमित कर दिया उसकी खींच निकालने में भाजपा लगी हुई है।
कौशिक के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार द्वारा की गयी 11000 करोड़ की कर्जमाफी और 21000 करोड़ की धान खरीदी से छत्तीसगढ़ का मजदूर किसान समृद्ध बना है। व्यापार-उद्योग धंधा तरक्की कर रही है। दूसरी ओर भाजपा की केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण पूरा देश मंदी का शिकार है। बेरोजगारी 45 साल में सर्वाधिक स्तर को छू चुकी है। महंगाई सुरसा के मुंह की तरह बढ़ती जा रही है। मोदी सरकार ने गैस सिलिंडर के दाम 150 रू. बढ़ाकर घर गृहस्थी का बजट बिगाड़ दिया है। भाजपा की केन्द्र सरकार की यह विफलता और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की सफलता भाजपा की बौखलाहट का सबसे बड़ा कारण है। इसी बौखलाहट के परिणामस्वरूप मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अमेरिका यात्रा पर ऐसे निम्नस्तरीय बयान दिये जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *