तथाकथित सीडी कांड से प्रदेश में आया राजनितिक भूचाल

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर ,वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा की गिफ्तारी के बाद उन्हें पुलिस ने गाजियाबाद की अदालत मे पेश किया, जहां पुलिस को ट्रांजिट रिमांड मिल गई। अब वर्मा को गाजियाबाद से छत्तीसगढ़ ले जाया जाएगा। उन्हें पुलिस कल छत्तीसगढ़ अदालत में पेश करेगी, इससे पहले पत्रकार विनोद वर्मा ने अपनी गिरफ्तारी के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझे फंसाया जा रहा है क्योंकि छत्तीसगढ़ की सरकार मुझसे खुश नहीं है,  मेरे पास एक पेन ड्राइव है, सीडी के साथ मेरा कोई लेना देना नहीं है। मुझे फंसाया जा रहा है। वर्मा ने कहा कि उनके पास बहुत बड़ा मामला है जिसे दबाने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। 
बता दें कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने गुरुवार देर रात वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को इंदिरापुरम में उनके आवास से गिरफ्तार किया है. विनोद वर्मा पर रायपुर के पंढरी थाना में IPC 384 और 506 में मुकदमा दर्ज है. विनोद वर्मा पर किसी स्थानीय नेता को ब्लैक्मेल करके अवैध उगाही करने का आरोप है। पुलिस ने गिरफ्तारी के समय वर्मा के घर से करीब 500 सीडी और लगभग 2 लाख रुपये नकद बरामद करने का दावा किया है। 
उपरोक्त विषय पर बहुत से पत्रकारों के साथ प्रेस क्लब ने भी आरोश व्यक्त किया है और सरकार से उचित कार्रवाई की मांग की है। आगे इसी विषय पर मंत्री राजेश मुणत ने भी पत्रकार वार्ता कर अपना स्पष्टिकरण देते हुए तथाकथित सीडी के जांच की मांग की है। जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने सुबह ही एक विज्ञप्ति जारी कर अपना पक्ष रखा था। दिन ढलते ढलते सभी पार्टियों के बयान सामने आते गए और शाम को राजेश मुणत ने प्रदेश के बहुत से भाजपा नेता और मंत्रियों के साथ इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसी श्रंखला में जनता  काँग्रेस छत्तीसगढ़ (जे)  के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने शाम को एक वीडियो संदेश जारी कर दिया। 
दिन भर छत्तीसगढ़ की राजनीति में मानों हड़कंप मच गया हो। छत्तीसगढ़ राज्य में अपनी राजनीतिक पृष्ठभूमि तलाश रही,  अाम आदमी पार्टी भी इस मुद्दे पर मंत्री राजेश मुणत के सरकारी आवास पर जाकर विरोध में नारेबाजी की और राजेश मुणत के नाम की लगी हुई पट्टी पर कालिख पोत दी, जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस बल ने विरोध कर रहे आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को जेल ले जाने के लिए जिस वाहन में डाला उसका घेराव करते हुए भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने राजेश मुणत जिंदाबाद के नारे लगते हुए पुलिस की गाड़ी में बैठे, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी विरोध किया। 
दिन भर चले इस घटनाक्रम ने छत्तीसगढ़ राज्य में राजनीतिक भूचाल ला दिया है। देखने वाली बात है कि अब ऊँट किस करवट बैठता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *