अमरनाथ यात्रा का ऐलान, इस साल 23 जून से 3 अगस्त तक चलेगी

जम्मू
अमरनाथ यात्रा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। एक बैठक के बाद फैसला किया गया है कि इस साल यह यात्रा 23 जून से शुरू होकर 3 अगस्त को खत्म होगी। बैठक की अध्यक्षता जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड चेयरमैन गिरीश चंद्र मुर्मू ने की जिसके बाद यह फैसला लिया गया। गौरतलब है कि पिछले साल श्रद्धालुओं को अमरनाथ यात्रा से बीच में ही वापस आने की अडवाइजरी जारी कर दी गई थी जिसके बाद आर्टिकल 370 हटाने संबंधी इंतजाम किए गए थे।

जम्मू में शुक्रवार को बोर्ड की 37वीं बैठक की गई थी जिसके बाद बाबा बर्फानी के दर्शनों की तारीखों को लेकर अंतिम फैसला लिया गया। बता दें कि इससे पहले जनवरी में जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने पुलिस विभाग से कहा था कि इस साल होने वाली तीर्थयात्रा का संचालन प्रभावी रूप से सुनिश्चित करने के लिए वह श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएसबी) के साथ तालमेल बिठाकर काम करें।

मुख्य सचिव ने दिशानिर्देशों का अनुपालन कड़ाई से करने पर भी बल दिया जिससे केवल पंजीकृत तीर्थयात्री और सेवा प्रदाताओं को ही जाने की अनुमति मिल सके। गत वर्ष तीन लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ गुफा का दर्शन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *