निर्भया केस: सुनवाई के दौरान बेहोश हुईं जस्टिस भानुमति, चैम्बर में ले जाया गया

0

  नई दिल्ली

निर्भया केस में दोषी विनय कुमार शर्मा की एक याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान जस्टिस भानुमति कोर्ट रूम में ही बेहोश हो गईं. इसके बाद उन्हें तुरंत चैम्बर में ले जाया गया. पीठ ने सुनवाई को स्थगित कर दिया है और कहा कि आदेश बाद में जारी किया जाएगा.

फैसला लिखवाने से ठीक पहले जस्टिस भानुमति को चक्कर आया. इसके बाद ये तय हुआ था कि सोमवार को मामले पर सुनवाई होगी. लगभग 20-30 सेकेंड बाद जस्टिस भानुमति होश में आ गईं. कहा जा रहा है कि उनको बुखार भी है और उनका रक्तचाप भी बढ़ा हुआ था. जस्टिस भानुमति को चैम्बर से महिला पुलिसकर्मी व्हील चेयर पर डिस्पेंसरी तक ले गईं. सूत्रों के मुताबिक, डॉक्टर्स ने उनका चेकअप किया.

विनय की याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया के दोषी विनय की याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक निर्भया के दोषी विनय की मानसिक हालत बिल्कुल ठीक है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि ताजा मेडिकल रिपोर्ट कहती है कि दोषी विनय की न सिर्फ शारीरिक हालत ठीक है, बल्कि मानसिक हालत भी ठीक है.

दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दया याचिका खारिज करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. उसने मानसिक हालत ठीक नहीं होने की दलील दी थी. उसने यह भी आरोप लगाया था कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सामने सभी दस्तावेज नहीं रखे गए थे. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने दोषी विनय की इन दलीलों को सिरे से खारिज कर दिया. शीर्ष कोर्ट ने कहा कि राष्ट्रपति के सामने सभी दस्तावेज रखे गए थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *