अगर आपको भी हिना खान जैसा न्यूड मेकअप लुक चाहिए तो ट्राई करे

0

वैसे तो मेकअप लगाना ज्यादातर लड़कियों और महिलाओं को अच्छा लगता है लेकिन हर किसी की ख्वाहिश यही होती है कि उनका मेकअप लुक भी नैचरल लगे और सामने वाले को देखने पर ऐसा न लगे कि इस बंदी ने चेहरे पर हद से ज्यादा मेकअप पोत लिया है। जी हां, किसी को कई बार देखकर आपके मन में भी ये बात आती होगी ना! तो कोई आपके बारे में ऐसा न सोचे इसके लिए जरूरी है कि जिन मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर रही हैं उनकी लेयरिंग सही तरीके से करें। मेकअप करना भी एक तरह से आर्ट है जो हर किसी को नहीं आता लेकिन धीरे-धीरे प्रैक्टिस के जरिए इस आर्ट को परफेक्ट जरूर बनाया जा सकता है।

हिना खान का नैचरल मेकअप लुकबीते दिनों टीवी की मशहूर ऐक्ट्रेस और जल्द ही बॉलिवुड में डेब्यू करने जा रहीं हिना खान, एक इवेंट के दौरान हैंड पेंटेड साड़ी के साथ न्यूड मेकअप लुक में बेहद खूबसूरत, फ्रेश और बिलकुल नैचरल नजर आ रहीं थीं। अगर आपको भी हिना खान का ये लुक पसंद आया और आप सोच रही हैं कि इस तरह का मेकअप आप कैसे कर सकती हैं तो हम आपको बता रहे हैं उन 5 आसान स्टेप्स के बारे में जिसके जरिए आप भी बड़ी आसानी से कॉपी कर पाएंगी हिना खान के इस नैचरल और न्यूड मेकअप लुक को…

1. सबसे पहले फेशवॉश कर लें और फिर अच्छा सा मॉइश्चराइजर चेहरे पर लगाएं। अब नैचरल मेकअप लुक पाने के लिए पाउडर बेस्ड फाउंडेशन लगाने की बजाए जेल या क्रीमी फाउंडेशन यूज करें और उसे सिर्फ वहीं लगाएं जहां जरूरत हो और अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। पूरे चेहरे पर बहुत ज्यादा फाउंडेशन न लगाएं।
2. आंखों के नीचे के काले घेरों के लिए कंसीलर या हाइलाइटर यूज करें। फाउंडेशन की ही तरह इसे भी सिर्फ जहां ज्यादा जरूरत हो सिर्फ वहीं यूज करें। नैचरल फिनिश के लिए स्पॉन्ज या ब्रश से इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें।
3. नैचरल लुक पाना है तो नैचरल ब्लश कलर यूज करें और इसे गालों के ऊपरी हिस्से पर लगाएं जिसे ऐपल ऑफ द चीक्स कहते हैं इससे आपकी स्किन देखने में हेल्दी लगेगी।
4. अपनी आंखों को हाइलाइट करना न भूलें। अपने लुक के हिसाब से आप काजल, मस्कारा या आइशैडो जो चाहे लगा सकती हैं।
5. आखिर में बारी आई लिप्स की। अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं तो बोल्ड लिपस्टिक कलर यूज कर सकती हैं या फिर अपनी आउटफिट से मैचिंग शेड। नैचरल लुक चाहिए तो लिप्स को अच्छे से मॉइश्चराइज करने के बाद सॉफ्ट पिंक लिपस्टिक शेड लगाएं जो आपके स्किन टोन को कॉम्प्लिमेंट करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *