February 14, 2020

पुलवामा: संबित बोले- फायदे से आगे नहीं सोच सकता गांधी परिवार

Last Updated on

नई दिल्ली

पुलवामा हमले की बरसी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया. उन्होंने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए पूछा कि अभी तक हमले की जांच का क्या हुआ? आखिर इससे किसे फायदा हुआ? राहुल गांधी के ट्वीट पर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार किया है. उन्होंने राहुल गांधी और गांधी परिवार पर बड़ा हमला बोला है. संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा कि पुलवामा नृशंस हमला था और यह नीचतापूर्ण बयान है कि किसको फायदा हुआ.

संबित पात्रा ने कहा कि मिस्टर गांधी क्या आप फायदे के आगे भी सोच सकते हैं. जाहिर तौर पर नहीं. गांधी परिवार फायदा के अलावा तो सोच ही नहीं सकता. वे सिर्फ भौतिक रूप से भ्रष्ट नहीं..उनकी आत्माएं भी भ्रष्ट हैं.

राहुल गांधी ने क्या कहा था

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर पुलवामा हमले पर तीन सवाल पूछे. कांग्रेस नेता ने लिखा, ‘आज जब हम पुलवामा के चालीस शहीदों को याद कर रहे हैं, तब हमें पूछना चाहिए…

1.    पुलवामा आतंकी हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ?

2.    पुलवामा आतंकी हमले को लेकर हुई जांच से क्या निकला?

3.    सुरक्षा में चूक के लिए मोदी सरकार में किसकी जवाबदेही तय हुई?

कांग्रेस नेता से पहले सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद सलीम ने भी पुलवामा के आतंकी हमले को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. मोहम्मद सलीम ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमें जवानों के लिए मेमोरियल नहीं चाहिए. बल्कि हम ये जानना चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से 80 किलो RDX कैसे भारत में आ गया, वो भी उस जगह जहां पर सेना की इतनी बड़ी तादाद है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले के बाद कई तरह के सवाल खड़े हुए थे. क्योंकि जम्मू-कश्मीर में जब इतना बड़ा सेना का काफिला जा रहा था, तब वहां पर एक सामान्य गाड़ी कैसे रास्ते में आ गई. उसमें इतना RDX भरा हुआ था कि सीआरपीएफ की पूरी गाड़ी ही उड़ गई. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के चालीस जवान शहीद हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *