कोरोना वायरस ने दुनिया की चिंता बढ़ाई, 70 से ज्यादा डिफेंस कंपनियों सिंगापुर एयर शो से नाम वापस लिए

सिंगापुर

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते दुनिया के लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है। इसी बीच एशिया के सबसे बड़े विमानन एवं रक्षा कार्यक्रम 'सिंगापुर एयर शो से अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी लॉकहीड मार्टिन और 12 चीनी कंपनियों समेत 70 से ज्यादा प्रतिभागी कंपनियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से चीन में अब तक 811 लोगों की मौतें हो चुकी हैं और 37000 से ज्यादा लोग इससे पीड़ित हैं। कोरोना वायरस 25 से अधिक देशों में पहुंच गया है।

 

मंगलवार से शुरू हो रहे छह दिवसीय कार्यक्रम के आयोजक ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस से पैदा हुई महामारी के खिलाफ एहतियाती उपायों के तहत उनकी योजना कम संख्या में लोगों को टिकट बेचने की है। कार्यक्रम के आयोजक एक्सपेरिया इवेंट्स ने कहा कि कार्यक्रम अपनी तय योजना के मुताबिक जारी रहेगा और जितनी संख्या में कंपनियों ने भागीदारी वापस ली हैं वह प्रतिभागियों की करीब आठ फीसदी है। एक्सपेरिया इवेंट्स के प्रबंध निदेशक लेक चेत लाम ने संवाददाताओं से कहा कि आयोजक उन कंपनियों के फैसलों का सम्मान करते हैं जिन्होंने भागीदारी वापस लेने का फैसला किया है। द स्ट्रेट टाइम्स की खबर के मुताबिक 930 से अधिक कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

 

एयर शो के दौरान एहतियाती कदम उठाते हुए चिकित्सकों की एक टीम भी तैनात की जाएगी, जो अस्वस्थ महसूस करने वाले आगंतुकों की जांच करेंगे। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सेन लूंग ने शनिवार को देश के लोगों से दहशत में नहीं आने और एकजुट रहने की अपील की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *