चुनाव आयोग नहीं, मोदी ही करेंगे गुजरात चुनाव की तारीख का एलान: चिदंबरम

0

 

नई दिल्ली: गुजरात में चुनाव की तारीखों की घोषणा में देरी को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार और चुनाव आयोग पर जमकर हमला बोला है. पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर तंज कसा कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को अधिकृत किया है कि वे अपने आखिरी रैली में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दें और चुनाव आयोग को इसकी जानकारी दे दें.

उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि चुनाव आयोग छुट्टी पर है और जब गुजरात सरकार हर तरह की छूट का ऐलान कर लेगी तब जाकर वह चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. आयोग ने 12 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को विधानसभा चुनाव कराए जाने की घोषणा की है. हालांकि गुजरात विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की थी. आयोग ने अब जाकर कहा है कि गुजरात में चुनाव 18 दिसंबर से पहले होंगे.

इस बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने चुनाव आयोग की आलोचना करने पर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की निंदा की. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी भाजपा शासित राज्य में होने वाले चुनाव से ‘भयभीत’ है. रूपाणी ने पत्रकारों से कहा, चिदंबरम जी और कांग्रेस आगामी (राज्य विधानसभा) चुनावों से डरे हुए है.

उन्होंने कहा, हमारा मानना है कि चुनाव तय समय पर ही होने चाहिए और ऐसा ही होगा. लेकिन वह अपनी निराशा के कारण भयभीत हैं और चुनाव आयोग की निंदा करना लोकतंत्र में अच्छी बात नहीं है.

साभारः मिडिया पैशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *