रिश्वतखोर सिपाहियों का वीडियो वायरल हुआ तो एसपी ने नाप दिया ‘थाना’

0

ग्वालियर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) ज़िले के बहोड़ापुर थाने में पदस्थ सिपाहियों के रुपए लेते दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. एक वीडियो में बजरंग नाम का सिपाही आवेदन पर सील और दस्तखत की एवज में रुपए लेते नजर आ रहा है, तो वहीं दूसरे वीडियो में प्रशांत सिंह नाम का सिपाही रुपए लेते दिखाई दे रहा है. जैसे ही रिश्वत (Bribe) लेते हुए सिपाहियों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो हड़कंप मच गया.

सिपाहियों के रिश्वत लेने वाले वीडियो जैसे ही एडीजीपी राजाबाबू सिंह के पास पहुंचे तो उन्होंने एसपी नवनीत भसीन को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए. एसपी ने वीडियो के आधार पर दोनों अपने महकमे से पुलिस कर्मियों की शिनाख्त कराई, तो दोनों पुलिसकर्मियों की पहचान प्रशांत और बजरंग के नाम से हुई. एसपी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया.

सिपाहियों के थाने में खुलेआम रिश्वत लेने पर टीआई को भी गैर-जिम्मेदार माना है, लिहाजा एसपी ने बहोड़ापुर थाना के टीआई वायएस तोमर को लाइन अटैच कर दिया. एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि महकमे की छवि को धूमिल करने वाले दोनों सिपाहियों का निलंबन और टीआई को लाइन अटैच किया गया है. वहीं पूरे मामले की विभागीय जांच एडिशनल एसपी रैंक के अधिकारी से कराई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *