सिटी बसों में घूम रही हैं चोरनी, नक़ाब पहनकर आती हैं जेब काट ले जाती हैं

0

भोपाल
भोपाल की सिटी बसों (City buses) में चोरनियां (thief) घूम रही हैं. वो ज़रा सा ध्यान हटते ही भीड़ का फायदा उठाकर मुसाफिरों की जेब काट रही हैं. ये नकाब पहनकर आती हैं और अपना काम कर जाती हैं. बसों में लगे सीसीटीवी (cctv) कैमरों में इनकी करतूत क़ैद हुई हैं और अब पुलिस (police) इन चोरनियों को तलाश रही है.

अगर आप राजधानी की भोपाल की बसों में सफर करते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि इन बसों में महिला चोर और जेबकतरी गिरोह सक्रिय है. इनकी नज़र मुसाफिरों की जेब पर रहती है. महिला चोर महिला मुसाफिरों को ही ज़्यादा निशाना बना रही हैं.जब बस में भीड़ होती है उसका फायदा उठाकर ये नकाबपोश गिरोह बड़ी सफाई से जेब काट लेता है. ऐसी कई घटनाएं जब राजधानी की बसों में हुईं तो लोग और पुलिस सब सतर्क हो गए. बसों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो इनकी तस्वीरें निकलीं. लेकिन चोर नकाब पहने हुए हैं.

ये गिरोह हर रोज बसों में ये गिरोह चोरी की कई वारदातों को अंजाम दे रहा है. नकाबपोश चोर महिलाएं बड़ी चालाकी से बस में सफर कर रही दूसरी महिलाओं के कभी पर्स से सामान निकाल लेती हैं तो कभी उतरते वक्त मुसाफिर का ध्यान बंटने पर पर्स में से सामान झटक लेती हैं. सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखायी दिया कि पर्स से पैसे चुराकर ये महिलाएं अपने कपड़ों में छुपा लेती हैं.

जेबकतरी की ये वारदातें खासकर महिला आरक्षित सीटों पर हो रही हैं.जब यहां भीड़ बढ़ जाती है तो इसका फायदा उठाकर ये गिरोह वारदातों को अंजाम देता है. ये गिरोह मुंह पर कपड़ा बांध कर बस में चढ़ता है और फिर मौका देख कर गिरोह की महिलाएं मुसाफिरों के पर्स पर हाथ साफ कर देती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *