ताई सुमित्रा महाजन ने ऐसा क्या कहा कि इमोशनल हो गए ज्योतिरादित्य सिंधिया

0

इंदौर
बीजेपी (BJP) की वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा स्पीकर (Former Lok Sabha Speaker ) सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) की कांग्रेस से नज़दीकी के आजकल चर्चे हैं. वो लगातार कांग्रेस नेताओं के कार्यक्रमों में शिरकत कर रही है. इस वजह से सियासी चर्चा का बाज़ार गर्म हो गया है. कुछ दिन पहले वो उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (JITU PATWARI) के घर गयी थीं और शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन (PRAMOD TANDON) के जन्मदिन समारोह में शामिल हुईं.

इस कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ सरकार के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, तुलसी सिलावट,  इमरती देवी, महेन्द्र सिसोदिया, जीतू पटवारी, कांग्रेस मीडिया सेल की अध्यक्ष शोभा ओझा सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे.

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के खास माने जाने वाले और पिछले 13 साल से शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन का बुधवार को 60 वां जन्मदिन था. उन्होंने अपना जन्मदिन धूमधाम से मनाया. उन्हें शुभकामनाएं देने दिग्गज नेता इंदौर पहुंचे.कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित मध्यप्रदेश सरकार के पांच मंत्री भी उन्हें बधाई देने आए. लेकिन सबका ध्यान खींचा बीजेपी की वरिष्ठ नेता पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की मौजूदगी ने. वो अपने खास समर्थक सुदर्शन गुप्ता के साथ यहां आयीं. उन्होंने शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन को आशीर्वाद दिया.कांग्रेस नेता के कार्यक्रम में ताई के पहुंचने से अटकलों का बाज़ार गर्म हो गया.

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुमित्रा महाजन की दिल खोलकर तारीफ की. उन्होंने कहा ताई मां तुल्य हैं और मां की यही ममता ताई सबको देती हैं.उनकी इस कार्यक्रम में मौजूदगी ये बताती है कि हमारे शहर अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने पार्टी से ऊपर उठकर राजनीति की है.वहीं, सुमित्रा महाजन ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ की. ताई ने कहा- सिंधिया जी आप मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि देश के बड़े नेता हैं. इस पर ज्योतिरादित्य मुस्कुराते हुए उठे और ताई को गले लगा लिया.दोनों वरिष्ठ नेताओं की आत्मीयता देखकर लगा कि आगे ये जोड़ी कुछ गुल खिलाएगी. इसकी वजह ये है कि दोनों ही नेता अपनी-अपनी पार्टियों में अलग थलग पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. और वे अपने आपको उपेक्षित भी महसूस कर रहे हैं

कांग्रेस से नज़दीकियांइससे पहले सुमित्रा महाजन उस समय सुर्खियों में आयी थीं जब वे उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के घर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई थीं.राज्यपाल लालजी टंडन की उपस्थिति में उन्होंने कहा था कि अपने संसदीय क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए वे जीतू पटवारी और तुलसी सिलावट को मुद्दे सुझा देती थीं. फिर ये युवा मंत्री शिवराज सरकार को घेरते थे. ताई की ये शहर के विकास के लिए पार्टी लाइन से ऊपर उठकर काम करने की प्रतिबद्धता भी थी और स्पीकर होने के कारण सीमाओं की बाध्यता भी थी.

इंदौर से लगातार 8 बार बार सांसद रहीं सुमित्रा महाजन का लोकसभा चुनाव में उस समय टिकट काट दिया गया था जब वो अपने चुनाव तैयारी में लगीं हुई थीं. चुनावीं दौरों और बैठकों में व्यस्त थीं. उसके बाद 75 साल का फॉर्मूला बताकर उनका टिकट काट दिया गया. लोकसभा चुनाव के बाद उन्हें राज्यपाल बनाए जाने की चर्चा थी. उन्हें छत्तीसगढ़ या महाराष्ट्र के राज्यपाल की जिम्मेदारी देने की बात उड़ी. एक मराठी चैनल पर ये खबर चली कि सुमित्रा महाजन महाराष्ट्र की राज्यपाल होंगी. बीजेपी नेताओं ने ट्वीट कर बधाई देना शुरू कर दिया. बीजेपी युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अभिलाष पांडेय, बीजेपी प्रवक्ता चिंतामणि मालवीय और नेहा बग्गा ने उन्हें बधाई दे दी. लेकिन गृह मंत्रालय से कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई. बाद में उनसे कम कैडर की अनुसुइया उइके को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल बना दिया गया.अपनी पार्टी की उपेक्षा से वो आहत तो नजर आईं लेकिन उन्होंने खुलकर कभी कोई बात नहीं कही. अब कांग्रेस के कार्यक्रमों में उनकी लगातार शिरकत बीजेपी पर दबाव बनाती दिख रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *