2019 वर्ल्ड कप को लेकर स्टीव स्मिथ ने पहली बार दिया विराट कोहली पर बयान

0

नई दिल्ली
आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जा रहा था। स्टेडियम में फैन्स स्मिथ के खिलाफ नारे लगा रहे थे, तभी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने फैन्स को चुप कराया और स्मिथ के लिए तालियां बजाने के लिए कहा। इसको लेकर स्टीव स्मिथ ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। विराट को इसके लिए आईसीसी ने इस साल 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' अवॉर्ड से भी नवाजा। स्मिथ ने विश्व कप में एक साल के बैन के बाद वापसी की थी। बॉल टेम्परिंग को लेकर स्मिथ पर एक साल का बैन लगा था।

स्मिथ ने कहा, 'विश्व कप में विराट ने जो किया वो बहुत अच्छा था। उनको ऐसा करने की जरूरत नहीं थी और हां ये बहुत अच्छा लगा और इसके लिए मैं उनकी तारीफ करता हूं।' इसके अलावा स्मिथ ने विराट की बल्लेबाजी और कप्तानी की भी जमकर तारीफ की। हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की घरेलू सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। 19 जनवरी को सीरीज का आखिरी मैच भारत ने सात विकेट से जीता था। विराट कोहली को इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। स्मिथ ने कहा, 'हां, वो शानदार खिलाड़ी हैं। उनके बल्लेबाजी के आंकड़े उनके लिए खुद बोलते हैं। मुझे लगता है कि वो तीनों फॉरमैट में अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि हम उन्हें बहुत सारे रिकॉर्ड्स तोड़ते हुए देखेंगे। वो पहले ही काफी रिकॉर्ड्स तोड़ चुके हैं और आने वाले सालों में और कई रिकॉर्ड्स तोड़ेंगे। उनके अंदर रनों की भूख है और वो कोई उन्हें रन बनाने से रोक नहीं पा रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन ना बना सकें, हमारे लिए ये अच्छा होगा।'

अवॉर्ड जीतने के बाद कोहली ने कहा था, 'मुझे हैरानी है कि मुझे ये अवॉर्ड मिला है, बहुत सालों से मैं गलत चीजों के लिए चर्चा में रहा हूं। वो पल ऐसा था, जब आपको किसी को समझना होता है। मुझे नहीं लगता कि ऐसी परिस्थिति से आने वाले खिलाड़ी का फायदा उठाना चाहिए।' तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में स्मिथ ने दो पारियों में 114.50 की औसत और 97.86 के स्ट्राइक रेट से 229 रन बनाए थे, जबकि विराट कोहली ने तीन पारियों में 61.00 की औसत और 101.10 के स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *