लॉन्च हुई Hyundai Aura, 6 लाख से भी कम कीमत

0

मुंबई

Hyundai Aura launch दिग्‍गज ऑटो कंपनी हुंडई की मोस्‍ट अवेटेड कॉम्पैक्ट सेडान Aura की लॉन्चिंग हो गई है. BSVI की इस कार की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये से भी कम यानी 5.79 लाख रुपये है. वहीं टॉप वेरियंट की कीमत 9.22 लाख रुपये तक जाती है. कहने का मतलब ये है कि Aura मिडिल क्‍लास के लिए बेहतर ऑप्‍शन हो सकता है. बहरहाल, हुंडई की यह कार 6 कलर ऑप्शन- फियरी रेड, पोलर वाइट, ताइफून सिल्लर, टाइटन ग्रे, अल्फा ब्लू और विनटेज ब्राउन में आएगी. यहां बता दें कि हुंडई ने Aura कार की पहली झलक 19 दिसंबर 2019 को दिखाई थी. बीते 2 जनवरी को हुंडई ने ''ऑरा'' की बुकिंग शुरू करने का ऐलान किया था.

वेरिएंट के हिसाब से देखें कीमत?

इस कार की बुकिंग सिर्फ 10 हजार रुपये में की जा सकती है. हुंडई की Aura कार की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट या उसके डीलरशिप के जरिये की जा सकती है.

हुंडई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक के कार्ड से बुकिंग पर 10 फीसदी की छूट भी मिलेगी. इसके अलावा कुछ शर्तों के साथ जीरो प्रोसेसिंग फीस और 100 फीसदी ऑन रोड फाइनेंस की भी सुविधा मिल रही है.

Grand i10 Nios से मिलता-जुलता लुक

हुंडई Aura के लुक की बात करें तो यह Grand i10 Nios से मिलता जुलता है. ऑरा के टॉप वेरियंट में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 5.3-इंच डिजिटल स्पीडोमीटर और एमआईडी, वायरलेस चार्जर और प्रीमियम साउंड सिस्टम मिल रहे हैं. वहीं रियर सेंटर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. हुंडई Aura तीन इंजन ऑप्शन 1.2 लीटर पेट्रोल, 1 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर डीजल इंजन में आ रही है.

हुंडई ऑरा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83ps का पावर और 114nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं 1.0 लीटर टी-जीडीआई पेट्रोल इंजन की बात करें तो 100ps का पावर और 172nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसी तरह, 1.2 डीजल इंजन 75ps का पावर और 190nm का टॉर्क जनरेट करता है. 1.2-लीटर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे. 1-लीटर वाले टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा.

सिक्‍योरिटी की बात करें तो 2 एयरबैग्स के अलावा वायरलेस चार्जिंग, रियर एसी वेंट्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर्स जैसे फीचर भी दिए गए हैं. हुंडई ने इस कार पर मल्टीपल वारंटी ऑप्शन दिया है. इसके तहत 3 साल या 1 लाख किलोमीटर, 4 साल या 50 हजार किलोमीटर, या 5 साल और 40 हजार किलोमीटर का पैकेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *