साहब न लाइट जली न ही मीटर लगा  फिर भी बिजली बिल 13227 का,बिजली विभाग का फर्जीवाड़ा

0

जोगी एक्सप्रेस 

उमरिया – (तपस गुप्ता) जिले के ग्राम डोगरगवाँ जनपद करकेली के निवासी टिल्लु बैगा के घर में कभी लाइट जली ही नहीं, न ही कोई मीटर लगा। फिर भी उसे बिजली विभाग ने हजारों रुपयों का बिल पकड़ा दिया। इससे टिल्लू बैगा हैरान परेशान है।
जिले में न्याय एवं बाल अधिकार यात्रा जब डोगरगवां पहुंची तो यहां बिजली विभाग के इस कारनामे का पता चला। यहां के निवासी टिल्लू बैगा को बिजली विभाग द्वारा उनके नाम से 13227 (तेरह हज़ार दो सौ सत्ताइस) रुपए का बिल पकड़ा दिया गया है।
जब टिल्लू बैगा द्वारा बिजली विभाग में यह शिकायत दर्ज की गई तो वहां बैठे कर्मचारियों ने कहा गया कि इस बार दे दो फिर आगे से आपका कनेक्शन काट दिया जाएगा।
बैगा आदिवासियों को बिजली विभाग द्वारा हमेशा ही ऐसे बिल थमाए जाते है जिसकी जानकारी बिजली विभाग व कलेक्टर को हमेशा ही ग्रामीणों द्वारा दी जाती है पर इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है।
करकेली जनपद के कई ग्रामों में बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफ़रमार निकल गाँव की अंधेरे में डुबा दिया गया है और कारण कुछ लोगों के बिल जमा ना होना बताया जाता है। 
जबकि गाँव के सारे लोग बताते है कि टिल्लू बैगा के घर में कभी भी बिजली जलते हुए नहीं देखा गया है। इसका एक पंचनामा भी ग्रामवासियों ने तैयार किया है कि टिल्लू बैगा ने आजतक अपने घर में बिजली नहीं जलाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *