मुख्य सचिव आरपी मंडल ने किया स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का स्थल निरीक्षण

0

रायपुर
मुख्य सचिव आर.पी. मंडल ने रायपुर स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत प्रस्तावित तीन प्रमुख परियोजना का निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण भ्रमण के दौरान उन्होंने कार्यों में गति लाने एवं तय समय सीमा में कार्य की पूर्णता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस निरीक्षण भ्रमण के दौरान कलेक्टर डॉ. एस. भारती दासन, नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार , रायपुर स्मार्ट सिटी के जी.एम. (तकनीकी) एस.के. सुंदरानी साथ थे।

मुख्य सचिव मंडल ने रविवार को स्मार्ट सिटी के तीन प्रमुख परियोजनाओं का स्थल निरीक्षण किया। मुख्य सचिव के साथ अधिकारियों ने गंजमंडी, ऑक्सीजोन व सिटी कोतवाली के प्रस्तावित नए भवन स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने गंजमंडी के लिए चिन्हित निर्माण स्थल में व्यवसायिक परिसर, खुदरा बाजार, ऑफिस, मॉल,हास्पिटल एवं बहुमंजिला पार्किंग विकसित करने के लिए तैयार डिजाइन की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने उन स्थलों की भी जानकारी ली जहां खुदरा दुकानें, भंडार गृह, स्कूल एवं व्यवसायिक पुराने भवन है, जिसके ढांचागत मरम्मत की आवश्यकता है। लगभग 25 एकड़ क्षेत्र में प्रस्तावित इस प्रोजेक्ट के हाउसिंग फॉर ऑल योजना के तहत व्यवसायिक संस्थानों व रिहायशी घरों के विस्थापन की भी योजना है।

मुख्य सचिव मंडल ने प्रस्तावित सिटी कोतवाली भवन का भी स्थल निरीक्षण किया। उन्होंने लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस 6 मंजिला भवन के डिजाइन के संबंध में अपने सुझाव भी अधिकारियों दिए और इस भवन की लोक उपयोगिता को देखते हुए इसका निर्माण न्यूनतम समय में पूरा करने हेतु निर्देशित किया है। मुख्य सचिव ऑक्सी रीडिंग जोन भी गए एवं वहां संचालित कार्यों के संबंध में दिशा निर्देश दिए। इस दौरान नगर निगम व स्मार्ट सिटी के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *