दिल्ली चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक, उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा

0

नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति में मंथन हो रहा है। बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य शामिल हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस की भी शुक्रवार को लिस्ट आ सकती है।

पार्टी मुख्यालय पर यूं तो यह बैठक शाम सात बजे से शुरू होनी थी। पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता पहुंच गए थे। मगर प्रधानमंत्री का इंतजार हो रहा था। करीब एक घंटे 45 मिनट बाद प्रधानमंत्री मोदी पार्टी ऑफिस पहुंचे, जिसके तुरंत बाद बैठक शुरू हुई। बैठक में केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों के अलावा दिल्ली बीजेपी के चीफ मनोज तिवारी भी शामिल हैं।

बीजेपी के सामने सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को सत्ता से हटाने की कठिन चुनौती है। 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 में से 67 सीटों पर जीत का परचम लहराते हुए प्रचंड बहुमत हासिल किया था। बीजेपी सिर्फ 3 सीटों पर सिमट गई थी जबकि कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला था। हालांकि, बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव में अपने शानदार प्रदर्शन से उम्मीद है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी 7 सीटों पर जीत हासिल की थी। 65 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी को बढ़त मिली थी। सत्ताधारी आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में दिल्ली की किसी भी विधानसभा सीट पर बढ़त हासिल नहीं कर पाई थी।

बता दें कि दिल्ली के लिए सत्ताधारी आम आदमी पार्टी सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। उसने 46 मौजूदा विधायकों पर भरोसा जताया है। बीजेपी और कांग्रेस ने अभी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *