लखनऊ में पान मसाला कारोबारियों के सात ठिकानों पर आयकर का छापा

0

 लखनऊ 
आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को लखनऊ में राजश्री पान मसाले और कमला पसंद के मालिकों और डीलरों के सात ठिकानों पर छापामारी की। इनमें रकाबगंज, ऐशबाग, अमौसी, तिलक नगर व सुभाष मार्ग के प्रतिष्ठानों को खंगाला गया। इन ठिकानों से आयकर अधिकारियों को बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। यहां भी टैक्स चोरी के अलावा बेनामी संपत्तियों का भी खुलासा हुआ है। इसके अलावा मदनगोपाल गुप्ता और नवीन गुप्ता के यहां से पांच लाख रूपये कैश मिला है।

बुधवार को करीब 100 अधिकारियों की 17 टीमें दिल्ली के अलग-अलग ठिकानों पर कमला पंसद और राजश्री के मालिक और डीलरों के यहां छापेमारी की। इस दौरान लखनऊ से जुड़े कुछ दस्तावेज भी मिले। जिसके बाद दिल्ली के अधिकारियों के साथ लखनऊ की टीम ने शहर के सात ठिकानों पर छापेमारी शुरू की। टीम के आते ही किसी के भी अंदर या बाहर आने-जाने पर रोक लगा दी गई। कई घंटे तक गुटखा कारोबारी से पूछताछ होती रही। इस दौरान पुलिस का कड़ा पहरा रहा। 

आयकर विभाग की टीम ने राजधानी में सुबह करीब 7.30 बजे कमला पसंद व राजश्री के डीलर मदन गोपाल गुप्ता और नवीन गुप्ता के रकाबगंज, ऐशबाग, आमौसी और सुभाष मार्ग स्थित प्रतिष्ठानों में छापा मारा। इस दौरान टीम ने कई अहम दस्तावेज बरामद किए। टीम के मुताबिक कंपनी ने शेयरों की खरीद-फरोख्त और अन्य चल-अचल संपत्तियों के अलावा बेनामी संपत्तियां भी बनाई हैं। इसके अलावा 'कमला पसंद' के मालिक संदीप मित्तल के आवास और अन्य ठिकानों पर भी छापा मारा गया। आयकर अधिकारियों के मुताबिक देर शाम तक छापेमारी की कार्रवाई जारी रही। दोनों कारोबारियों के कुछ नए ठिकाने मिले हैं, जहां टीमें सर्च कर रही है।

पिछले साल भी छापेमारी हुई थी
पिछले साल भी आयकर विभाग की टीम ने इन्हीं के यहां छापेमारी की थी। उस दौरान गोमतीनगर स्थित एक प्रॉपर्टी में काला धन निवेश करने की बात सामने आई थी। यह निवेश लखनऊ के बड़े मिठाई कारोबारी के साथ पार्टनरशिप में किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *