सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में बम विस्फोट में 40 की मौत

0

 

मोगादिशू: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शनिवार को एक ट्रक बम के जबरदस्त विस्फोट हुआ है, जिसमें करीब 20 लोगों की मौत हो गयी. वहीं, शहर के बाशिंदे इसे हाल के वर्षों का सबसे अधिक शक्तिशाली विस्फोट बता रहे हैं. सोमालियार्इ पुलिस के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि इस धमाके में करीब 20 लोगों की मौत हो गयी है.

पुलिस कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि ऐसा जान पड़ता है कि इस विस्फोट में होडान जिले में एक व्यस्त मार्ग पर एक होटल को निशाना बनाया गया. धमाके में कम से कम 15 अन्य लोग घायल हो गये. सुरक्षाबलों ने संदेह होने पर इस ट्रक का पीछा करना शुरू किया था. विस्फोटस्थल पर गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी और शहर में चारों तरफ एम्बुलेंस के सायरन की आवाज गूंज रही थीं.

बताया जा रहा है कि इस विस्फोट से महज दो दिन पहले अमेरिका की अफ्रीका कमान के प्रमुख सोमालिया के राष्ट्रपति से मिलने के लिए मोगादिशू में थे. दो दिन पहले ही देश के रक्षा मंत्री और सेनाप्रमुख ने अज्ञात कारणों से इस्तीफा दिया. वैसे शनिवार के विस्फोट की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अल शबाब नामक एक चरमपंथी संगठन ने हाल ही में दक्षिण एवं मध्य सोमालिया में सैन्य अड्डों पर हमले तेज कर दिये हैं.

साभारः मिडिया पैशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *