पूर्व सरपंच पर स्कूल भवन की राशि डकारने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप, प्रतापपुर के ग्राम पंचायत सेमरा खुर्द का मामल,ग्रामीणों ने कलेक्टर जनदर्शन में की शिकायत

0

जोगी एक्सप्रेस 

 पोड़ी मोड़ ब्यूरो अजय तिवारी । प्रतापपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत सेमरा खुर्द की पूर्व महिला सरपंच रुचिया बाई पर सर्वशिक्षा अभियान के तहत स्वीकृत स्कूल की राशि के गबन का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने आज कलेक्टर सूरजपुर से जनदर्शन में शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।
शिकायत कर्ताओं में विजय,मुन्नीबाई सहित अन्य ने बताया कि वर्ष 06-07 में चार स्कूल भवनों के लिए सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्वीकृत की गई थी जो तत्कालीन सरपंच द्वारा बिना कार्य के ही आहरण कर लिया गया जिसके बाद उक्त भवन आज तक पूर्ण नही कराया गया हैं जिससे  बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
 इस सम्बन्ध में कई बार शिकायतें हो चुकी हैं लेकिन पूर्व सरपंच के विरुद्ध न कार्यवाही हो रही है और नहीं भवनों का निर्माण पूरा हो रहा है।
ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पंडोपारा प्राथमिक शाला में नब्बे प्रतिशत राशि,आमा पारा माध्यमिक शाला में पचास प्रतिशत,माध्यमिक शाला घुटारापारा में नब्बे और सेमराखुर्द पारा में पचास प्रतिशत राशि का गबन पूर्व सरपंच रुचिया बाई द्वारा अन्य लोगों से मिलकर किया गया है,ग्रामीण इसकी शिकायत कई बार कर चुके हैं लेकिन आज तक अधिकारियों ने उक्त राशि की वसूली के साथ कार्यवाही की पहल नही की जा सकी है जिस कारण सभी स्कूल भवन आज भी यादगार के तौर पर पड़े हैं और गाँव के आदिवासी बच्चे पेड़ के नीचे और जर्जर भवनों में पढ़ने को मजबूर हैं।
ग्रामीणों ने कलेक्टर से शिकायत कर उचित कार्यवाही की मांग की है,कलेक्टर ने शिकायत कर्ताओं को आश्वस्त करते हुए भवनों को पूर्ण कराने और पूर्व सरपंच के विरुद्ध कार्यवाही करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *