सरकारी खर्च पर होगा पीड़िता का इलाज, अफसरों से शाम तक जांच रिपोर्ट मांगी: सीएम योगी आदित्यनाथ

0

 लखनऊ
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गुरुवार सुबह हुई भयानक वारदात को संज्ञान में लेगे हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने कहा कि पीड़िता का इलाज लखनऊ के एक अस्पताल में चल रहा है जिसका सारा खर्चा सरकार उठाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पीड़िता पर अत्याचार करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीएम योगी ने जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई कर माननीय न्यायालय से प्रभावी दण्ड दिलाने के लिए हर सम्भव कार्यवाही की जाए। योगी ने मण्डलायुक्त, लखनऊ और पुलिस महानिरीक्षक को तत्काल घटना स्थल का निरीक्षण कर आज सायंकाल तक अपनी आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं।
 
बता दें कि गुरुवार की तड़के सुबह उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के गौरा मोड़ के पास एक गैंगरेप पीड़िता अपने मुकदमे की तारीख पर रायबरेली के लिए ट्रेन पकड़ने जा रही थी। इस बीच गैंगरेप के दो आरोपियों ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर पीड़िता पर हमला कर दिया। उन्होंने पहले पीड़िता पर लाठी, डंडे व चाकू से हमाला किया और फिर उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। पीड़िता के चीखने चिल्लाने पर आसपास के लोगों मौके पर पहुंचे तो सभी आरोपी भाग निकले। पीड़िता को गंभीर बेहद नाजुक है और वो इस वक्त लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती है।
 
पांचों आरोपी हुए गिरफ्तार
घटना के तत्काल बाद पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में शिवम त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी मुख्य आरोपी हैं जिन पर अगवा कर गैंगरेप का आरोप है। दोनों आरोपित जमानत पर छूटे थे। इनके अलावा पुलिस ने मुख्य आरोपियों की मदद करने वाले उमेश बाजपाई, हरिशंकर त्रिवेदी और राम किशोर त्रिवेदी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *