उन्नाव कांड पर बोले अखिलेश यादव, ‘उत्तर प्रदेश सरकार दे सामूहिक इस्तीफा’

0

 लखनऊ 
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गुरवार सुबह हुई भयानक वारदात पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश ने कहा कि उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाये जाने के दुस्साहस की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार का सामूहिक इस्तीफा होना चाहिए।
 
उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाये जाने के दुस्साहस की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार का सामूहिक इस्तीफ़ा होना चाहिए. माननीय न्यायालय से गुहार है कि वो इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता के समुचित उपचार व सुरक्षा की तत्काल व्यवस्था के निर्देश दे.
 
बता दें कि गुरुवार की तड़के सुबह उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के गौरा मोड़ के पास एक गैंगरेप पीड़िता अपने मुकदमे की तारीख पर रायबरेली के लिए ट्रेन पकड़ने जा रही थी। इस बीच गैंगरेप के दो आरोपियों ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर पीड़िता पर हमला कर दिया। उन्होंने पहले पीड़िता पर लाठी, डंडे व चाकू से हमाला किया और फिर उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। पीड़िता के चीखने चिल्लाने पर आसपास के लोगों मौके पर पहुंचे तो सभी आरोपी भाग निकले। पीड़िता को गंभीर बेहद नाजुक है और वो इस वक्त लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती है।
 
90 फीसदी तक जल चुकी है गैंगरेप पीड़िता
लखनऊ के सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी ने बताया कि पीड़िता 90 प्रतिशत तक आग में झुलसी है। उसकी हालत बेहद नाजुक है। बर्न यूनिट के डॉ. प्रदीप तिवारी पीड़िता का इलाज कर रहे हैं।

पांचों आरोपी गिरफ्तार
घटना के तत्काल बाद पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में शिवम त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी मुख्य आरोपी हैं जिन पर अगवा कर गैंगरेप का आरोप है। दोनों आरोपित जमानत पर छूटे थे। इनके अलावा पुलिस ने मुख्य आरोपियों की मदद करने वाले उमेश बाजपाई, हरिशंकर त्रिवेदी और राम किशोर त्रिवेदी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *