रिलायंस फाउण्डेशन द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभांरभ

0

जोगी एक्सप्रेस 

जमिलुर्रह्मान शहडोल।

शहडोल स्वच्छ भारत अभियान को केन्द्र में रखते हुए रिलायंस सी.बी.एम-सी.एस.आर प्रोजेक्ट के तहत रिलायंस फाउण्डशन, शहडोल द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम की शुरूआत शासकीय माध्यमिक विद्यालय एवं छात्रावास परिसर, धुरवार की साफ-सफाई के साथ किया गया। जिसमें रिलायंस की टीम द्वारा परिसर की साफ-सफाई की गई तथा छात्रावास के छात्रों के साथ अपने आस-पास, गांव एवं विद्यालय को स्वच्छ रखने की शपथ दिलाई।
कर्यक्रम के अंत में स्वच्छता जागरूकता रैली भी निकाली गई जिसमें माध्यमिक विद्यालय के बच्चों एवं शिक्षकों ने भी भाग लिया। रिलायंस सी.बी.एम-सी.एस.आर प्रोजेक्ट के द्वारा प्रारंभ किया गया यह अभियान 2 अक्टूबर से गांधी जयंती तक चलाया जायेगा। स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत 7 टीमों का गठन किया गया जिसमें रिलायंस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शामिल किया गया है। यह टीमें रिलायंस प्रोजेक्ट के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न ग्रामों में भ्रमण कर विद्यालयों, आंगनबाड़ी एवं स्वास्थ्य केन्द्रों की साफ सफाई कर उपस्थित छात्रों एवं ग्रामवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगी।
अभियान के दूसरे एवं तीसरे दिन सातों टीमों द्वारा रिलायंस सी.बी.एम प्रोजेक्ट के अंतर्गत आने वाले ग्राम हर्री, नंदना, नौगई, धनगंवा, कटकोना, छाता लालपुर, सोनवर्षा, नवलपुर, साबो, सिंदूरी, बिरूहुली एवं खरला में जाकर स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत जागरूकता रैली एवं विद्यालय परिसर की साफ-सफाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 700 ग्रामवासियों एवं छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *