December 5, 2019

गुरूनानक देवजी संभाग स्तरीय प्रांतीय ओलम्पिक में भोपाल बना ओवरऑल चैम्पियन

Last Updated on

 भोपाल

जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी में आज टी.टी. नगर स्टेडियम में गुरूनानक देवजी संभाग स्तरीय प्रांतीय ओलम्पिक खेलों का समापन किया। संभाग स्तरीय प्रांतीय ओलम्पिक प्रतियोगिता में भोपाल संभाग ओवरऑल चैम्पियन बना।

जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएँ ग्रामीण प्रतिभाओं को खोजने में सहायक होती है। उन्होंने कहा कि खेल हमें जीवन में सफल होने के गुर भी सिखाते हैं।

मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश पहला राज्य है, जहाँ जूनियर और सीनियर प्रांतीय ओलम्पिक प्रतियोगिता शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष से स्कूली स्तर पर भी 16 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए प्रांतीय ओलम्पिक शुरू किया जाएगा। पटवारी ने कहा कि अगले वर्ष से प्रांतीय ओलम्पिक में ट्राफी के साथ प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

इस अवसर पर मंत्रीद्वय ने विभिन्न खेलों के विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया।

प्रदेश में बालक-बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस वर्ष से प्रांतीय ओलम्पिक खेल का आयोजन किया जा रहा है। संभाग स्तरीय ओलम्पिक खेल में पुरूष एवं महिला के लिए बास्केटबाल, हॉकी, खो-खो, कबड्डी और फुटबाल खेले गए। इसमें राजगढ़, सीहोर, भोपाल और विदिशा के लगभग 850 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed