प्रतापपुर पुलिस हुई सुस्त चोर हुए चुस्त,मोबाईल दुकान से लगभग 2 लाख रूपये के मोबाईल पर चोरो ने किया हाथ साफ़

0

जोगी एक्सप्रेस 

ब्यूरो अजय तिवारी 

 सूरजपुर :जिला अंतर्गत आने वाले  प्रतापपुर में बीते रात चोरो ने मोबाईल दुकान से लगभग 2 लाख रूपये का मोबाईल चोरी कर लिया जिससे  एक बार फिर से स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है जिस कारण प्रतापपुर पुलिस फिर से एक बार सुर्खियों में आ गया  है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतापपुर मुख्यालय में बस स्टैंड स्थित स्टेडियम कांप्लेक्स के दुकान से बीते रात चोरों ने ताज मोबाइल के शटर का ताला तोड़कर दुकान में अंदर रखे कई  कंपनियों के 85 नग मोबाइल को   बड़े ही शातिराना तरीके से चोरी कर  लिया जिसकी कीमत करीब 2 लाख से ऊपर बताई जा रही है।
वहिं सूत्रों ने बताया कि आज सुबह  प्रतिदिन की भांति  जब दुकान खोलने  दुकान संचालक लियाकत खान  अपनी दुकान पहुचे तो उनको अपने दुकान के शटर का ताला टूटा हुआ मिला जिसकारण उनको किसी अप्रिय घटना होने का शक हुआ जिसके पश्चात उनके द्वारा जब शटर खोल कर दुकान का जायजा लिया गया तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई ।उन्होंने देखा की दुकान में रखे मोबाइल को चोरों ने पार कर दिया  ।इस बात की जानकारी जंगल में लगे हुए आग की तरह पुरे नगर में फैल गयी जिसकी बाद मौके पर  सैकड़ों की संख्या में लोगो का मजमा लग गया । जिसके पश्चात  संचालक द्वारा  चोरी की सूचना स्थानीय थाने में भी दर्ज करायी गयी।
स्थानीय नागरिकों का पुलिस की कार्यप्रणाली पर ऊँगली उठाते हुए  कहना है कि पुलिस वालों के द्वारा साप्ताहिक बाजार आने वाले पिकअप ट्रक सहित अन्य माल वाहनों से नगर में प्रवेश करने के नाम पर प्रत्येक वाहन से 200 से 500 रूपये की वसूली की जाती है। वही उनका  यह भी कहना है की साप्ताहिक बाजार में भी चोरो का बोलबाला है उनके द्वारा बाजार में आये  हुए लोगों का आएदिन मोबाइल एवम पैसो को बेख़ौफ़ होकर  पार किया जा रहा है  लेकिन जब पीड़ित व्यक्ति  थाना में चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुँचता है तो स्थानीय  पुलिस अपने दामन पर लगते हुए दाग से बचने के लिए चोरो द्वारा  मोबाईल  पार होने की सूचना के स्थान मोबाइल  गिर जाने की  रिपोर्ट दर्ज करती है।
वही अगर सूत्रों की माने तो   प्रतापपुर पुलिस कई नशीले पदार्थ में कारोबारियो को भी खुला संरक्षण दे रही है जिस कारण प्रतापपुर थाना क्षेत्र में  अवैधअंग्रेजी शराब, महुआ शराब, गांजा, कोरेक्स,अल्फ्रेक्स टैबलेट, जैसे नशीले पदार्थ खुलेआम बिक रहा है ।उनका यह भी कहना है कि यदि किसी अवैध कारोबारी द्वारा पुलिस को चढ़ाव नही चढ़ाया जाता तो पुलिस उस कारोबारी को अपने गिरफ्त में लेती है और फिर  लाखों रुपए के लेन देन के बाद उसको आजाद करती है  जिसके बाद चढ़ावा की प्रकिया निरन्तर चलते रहता है।

इनका कहना है ….

अवैध नशीले पदार्थ के कारोबारियो के साथ ही जुआ ,सट्टा में संलिप्त व्यक्तियों पर पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है फिर भी यदि  अंकुश नही लग पा  रहा है तो स्पेशल टीम गठित करके कार्यवाही कर अंकुश लगाने का प्रयास किया जायेगा।
एस.आर.भगत 
अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक 
सूरजपुर
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *