रैगिंग- बहन से अश्लील बातें और सहपाठियों से सिगरेट नहीं लाने पर मारपीट

भोपाल
यूजीसी की एंटी रैगिंग हेल्पलाइन पर प्रदेश से तीन रैगिंग की शिकायत एक के बाद एक शिकायत दर्ज हुई हैं। इसमें दो भोपाल और एक शिकायत जबलपुर से दर्ज की गई हैं। हेल्पलाइन ने संबंधित विवि और कालेज से जांच कर रिपोर्ट तलब की है।

भोपाल के आरकेडीएफ कालेज में संचालित होटल मैनेजमेंट प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले सार्थक दत्ता, आदित्य दुबे, अनमोल वर्मा, योगेंद्र सिंह तरवर और मिलन चोंडला ने अपनी सहपाटी के साथ हास्टल में मारपीट के साथ अभद्र भाष का उपयोग किया है। इसके साथ वह सहपाठी से सिगरेट खरीदकर लाने के दवाब भी बनाते रहे हैं। अपने सहपाठी की लगातार प्रताड़ना से विद्यार्थी परेशान हो गया। इसके कारण उसने हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करा दी है।

वहीं बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष में प्रवेशित विद्यार्थियों को मुंशी प्रेमचंद हास्टल में रहने वाले सीनियर अपने जूनियर को बुलाते हैं। उन्हें हास्टल में बुलाकर रात भर खड़ा करके रखते हैं। उनके साथ अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं। रात-रात भर खड़े होने के कारण विद्यार्थियों की दिनचरिया बुरी तरह प्रभावित हो रही है। सीनियर द्वारा हो रही रैगिंग से जूनियर परेशान हो चुके हैं। फ्रेशन होने के कारण वे अपने सीनियर के नाम इसलिए उन्होंने हेल्पलाइन पर बिना सीनियर के नाम दिए हुए शिकायत दर्ज कराई है। हेल्पलाइन ने सीनियर के नाम के साथ उनके खिलाफ एक्शन लेने के लिए कुलपति आरजे राव और रजिस्ट्रार अजित श्रीवास्तव से कार्रवाई कर जवाब तलब किया है।

बहन को बताई सीनियर की अश्लीलता
नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कालेज जबलपुर में मेडिकल करने आयी छात्रा के साथ उसके सीनियर डॉ. पांकज सिंह और डॉ. आयुष खती ने अश्लील के साथ अभद्रता की है। छात्रा प्रथम वर्ष में अध्ययनरत है। डॉ. सिंह और खती उसके साथ काफी ज्यादा अश्लील बातें करते हैं। इससे उसे मानसिक प्रताड़ना हुई है। छात्रा ने अपनी बहन को सीनियर की गंदी हरकतों के संबंध में जानकारी दी, तो बहन ने हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *