सैयद मुश्ताक अली में अभय नेगी ने 14 गेंदों पर लगाई हाफ सेंचुरी

0

मुंबई 
मेघालय के ऑलराउंडर अभय नेगी ने रविवार को मिजोरम के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी में इस खिलाड़ी ने 14 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी कर ली। यह इस घरेलू टी20 टूर्नमेंट में सबसे तेज हाफ सेंचुरी का रेकॉर्ड है। इससे पहले यह रेकॉर्ड रॉबिन उथप्पा के नाम था जिन्होंने 15 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की थी। मुंबई में खेले गए इस मैच में मिजोरम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेघालय के लिए रवि तेजा ने 31 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए। 

नेगी छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। हाफ सेंचुरी पूरी करने के लिए उन्होंने लगातार चार छक्के लगाए। नेगी ने नाबाद 50 रन बनाए। उन्होंने दो चौके भी जड़े। उनकी पारी की मदद से मेघालय की टीम ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। इसके जवाब में मिजोरम की टीम ने दो विकेट पर 182 रन का स्कोर ही खड़ा किया। तरुवर कोहली ने 59 गेंदों पर 90 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। वहीं केबी पवन ने 46 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और तीन छक्के लगाए। 

टी20 इंटरनैशनल में सबसे तेज हाफ सेंचुरी का रेकॉर्ड भारत के युवराज सिंह के नाम है। युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वर्ल्ड टी20 में 12 गेंदों पर 50 रन पूरे किए थे। इसके अलावा वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल, हजरतुल्लाह जजई ने भी टी20 प्रारूप में 12-12 गेंदों पर हाफ सेंचुरी बनाई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *