नमो सेना भारत का महाअधिवेसन सूरत में हुआ संपन,राकेश को मिला प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व

0

जोगी एक्सप्रेस 

 शहडोल धनपुरी , नमो सेना भारत व  द सोसायटी आफ इंटेलीजेंस टेक्नोलोजी के मध्य प्रदेश के  प्रदेश अध्यक्ष राकेश सोनी ने बताया कि बीते दिनों गुजरात के सुरत में नमो सेना भारत की राष्ट्रिय स्तर की बैठक हुई जिसमे नमो सेना के राष्ट्रिय अध्यक्ष सोमनाथ बोस जो कि नेता जी  सुभाष चन्द्र बोस के पौत्र है उन्होंने अपने संबोधन भाषण में भारत के प्रत्येक कोने से आये हुए कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों को नमो सेना के विस्तार, प्रचार प्रसार और प्रदेश , जिले , ब्लाक स्तर पर नियुक्तियों के सम्बन्ध में सम्बंधित प्रदेश अध्यक्षों को निर्देशित किया है . साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा चलाये जा रहे कार्यो को जन जन तक पहुचने की बात कही . श्री सोनी ने आगे बताते हुए कहा  कि मध्य प्रदेश में इसके व्यापक प्रचार प्रसार पर ध्यान केन्द्रित करना है व गाँव कस्बो से लेकर शहर तक नमो सेना की संगठित टीम बनानी है . जिसके लिए हमारे राष्ट्रिय अध्यक्ष समय समय पर मार्गदर्शन करेंगे . आने वाली १७ तारीख को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस मनाया जायेगा जिसके लिए बड़े पैमाने पर जिला स्तर पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जायेगा . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनो का भारत और उनके द्वारा चलायी जा रही योजनाओ को जन जन तक पहुचाना नमो सेना का उद्देश्य है .

श्री सोनी ने बताया की नमो सेना भारत का एक संगठन है जो प्रधान मंत्री  नरेंद्र मोदी के काम करता है, उपलब्धियों, भारत के प्रति प्यार और उनके जीवन को उछाल करने के लिए भारतीयों के लिए कभी न खत्म होने वाले प्रयासों को प्रदर्शित
 करने के लिए एक संगठन है। कुल नमो सेना में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन सम्बन्ध है। इसका अर्थ यह नहीं है कि यह नरेंद्र मोदी के निर्देशन में काम करता है, नहीं … .नहीं .. इस संगठन में नमो के
 सभी दिशा-निर्देश या हस्तक्षेप नहीं हैं। यह पूरी तरह से एक स्वतंत्र संगठन है जो नमो के कार्यों, परियोजनाओं और उपलब्धियों के साथ-साथ भारतीयों के बीच भारतीय जाति के बारे में जागरूकता बनाने के लिए भी है।
अधिकांश भारतीयों और यहां तक ​​कि भारतीयों ने विदेशी देशों में बसने के लिए नमो को प्यार किया क्योंकि उनके सार्वजनिक जीवन और हमारे देश के लिए प्यार है। असल में नमो आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) का एक स्वयंसेवक है। अपने ईमानदार कामकाजी शैली और देशभक्ति को देखकर, आरएसएस के वरिष्ठ ने उन्हें अपने देश के लिए काम करने के लिए राजनीति में ले जाया। नमो ने अपने वरिष्ठ लोगों की बात मानी और भाजपा के महासचिव की जिम्मेदारी रखने वाले राजनीति में प्रवेश किया।
वहां, भाजपा में, उन्होंने प्रति दिन 18 घंटे काम किया और कई राज्यों में सत्ता हासिल करने के कारण हुआ। फिर भाजपा के लिए अपने काम पर ध्यान दिया, नेताओं ने उन्हें गुजरात भेज दिया, जिसे उस समय राजनीतिक रूप से दुर्व्यवहार किया गया। दूसरे शब्द के बिना नमो गुजरात में आए, जिनकी जिम्मेदारी पार्टी नेताओं ने उन्हें प्रदान की, न ही यह कहने की जरूरत है कि नमो गुजरात के मुख्यमंत्री बने।
तो यह सब इतिहास था नमो, मुख्यमंत्री के रूप में, उस राज्य को समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने के लिए दिन और रात काम करते थे। उन्होंने लोगों को गुजरात में भी विरोधियों (राजनीतिक) का आयोजन किया और बिना आराम किए काम किया। परिणाम ; भारत के चारों तरफ विकास में भारत का नंबर 1 राज्य बन गया। आज गुजरात के लोगों की जीवन शैली उन्नत हो गई है और वे नमो को मुख्यमंत्र के तौर पर गर्व महसूस करते हैं।
फिर भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में नमो को प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किया। भारत के लोगों ने एक बार फिर उन्हें कुछ भी पसंद किया, गुजरात में उनके ईमानदार राजनीतिक जीवन और प्रगतिशील कामों का साक्षी। “एक भारत, एक मोदी” “अब की  बार मोदी सरकार” ये सभी भारतीयों द्वारा चुने गए नारे थे। इसका परिणाम क्या है? भाजपा की अगुआई वाली एनडीए ने काफी समर्थन किया और 2/3 सीटों से अधिक जीत हासिल की। उस चुनाव की खूबसूरती ने नमो की लोकप्रियता से 100 से अधिक उम्मीदवार पहली बार चुने गए।
जैसा कि वादा किया गया, एनडीए ने लोकोभा में पार्टियों के संघ के नेता के रूप में नमो का चयन किया और उन्होंने भारत के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली। अपने पहले भाषण में, उन्होंने खुद को “प्रधान सेवा” नहीं कहा (प्रधान सेवक) प्रधान मंत्री नहीं विश्व के नेताओं ने अपनी ईमानदार काम की सराहना की और उन्हें अपने देशों में आमंत्रित किया। नमो के कारण कई और नेताओं ने भारत का दौरा किया भारत का विकास चालू है …
यह नमो की राजनीतिक यात्रा का संक्षिप्त इतिहास है वास्तव में, मैं इन सभी चीजों को समझाने का इरादा नहीं हूं क्योंकि हर भारतीय इसे बहुत अच्छी तरह जानता है। मैं वास्तव में नमो सेना भारत के बारे में बताना चाहता हूं जो कि 12 सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा स्थापित है जो भारत के लोगों की भलाई के लिए महान उत्साह के साथ काम कर रहे हैं। जैसा कि मैंने पहले बताया था, नमो सेना भारत एक संगठन है जिसने नमो के जीवन के प्रोजेक्ट्स, काम और संदेश तक पहुंच कर भारत के लोगों की जीवन शैली को बढ़ाने के लिए कार्य किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *