धोनी के रिटायरमेंट पर बोले BCCI चीफ गांगुली- चैंपियंस जल्दी खेल खत्म नहीं करते

0

मुंबई 
बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली बुधवार को जब पदभार संभालने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए तो उनसे महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर भी सवाल हुए। गांगुली ने इसका अपने अंदाज में जवाब दिया। धोनी को चैंपियन बताते हुए गांगुली ने कहा कि चैंपियन खिलाड़ी कभी भी जल्दी अपना खेल नहीं छोड़ते। धोनी की बात करते हुए दादा ने अपने दौर का भी उदाहरण दिया, जब उन्होंने करीब डेढ़ साल इंटरनैशनल क्रिकेट से बाहर रहने के बाद क्रिकेट में जोरदार वापसी की थी और फिर अगले दो साल तक लगातार क्रिकेट खेला। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सौरभ गांगुली ने अपनी उन योजनाओं पर खुलकर चर्चा की, जिन्हें वह अपने कार्यकाल में अंजाम देंगे। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के खेल पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों के खेल की भी जमकर तारीफ की। 

धोनी के खेल पर क्या बोले दादा 
'रॉयल बंगाल टाइगर' के नाम से मशहूर गांगुली ने कहा कि वह महेंद्र सिंह धोनी से जरूर बात करेंगे। गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से कुछ देर पहले ही बुधवार को बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के तौर पर मुंबई में पदभार संभाला। 47 वर्षीय गांगुली ने कहा, 'अभी मेरी (धोनी से) बात नहीं हुई है, लेकिन हम उनसे भविष्य के बारे में जरूर चर्चा करेंगे। वह एक चैंपियन हैं और चैंपियन अपना खेल जल्दी खत्म नहीं करते।' आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद से टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते नजर नहीं आए हैं। वह हाल में रांची में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद चौथे दिन टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में नजर आए थे। 

विराट पर गांगुली बोले, क्रिकेट को काफी आगे ले जाएंगे 
टीम इंडिया के मौजूदा कैप्टन विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा, 'वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय क्रिकेट को काफी आगे ले जा सकते हैं। मैं भी कप्तान रहा हूं और ऐसे में एक कैप्टन की जिम्मेदारी को बखूबी समझता हूं। विराट एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय क्रिकेट को काफी आगे ले जा सकते हैं। आप पिछले 4-5 साल में उनके खेल को देखिए, वह कमाल के क्रिकेटर हैं।' उन्होंने कहा, 'मैं विराट से कल (गुरुवार) ही मुलाकात करूंगा। वह भारतीय टीम के कप्तान है, और भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे अहम व्यक्ति हैं। हम उनका हरसंभव तरीके से सपॉर्ट करेंगे।' 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *