चिरमिरी। शासकीय लाहिड़ी महाविद्यालय में जिला खनिज न्यास संस्थान मद से 30 लाख 70 हजार रूपए के निर्माण कार्यों की स्वीकृति मंजूर

0

जोगी एक्सप्रेस

nasreen ashrafi 

चिरमिरी। शासकीय लाहिड़ी महाविद्यालय में जिला खनिज न्यास संस्थान मद से 30 लाख 70 हजार रूपए के निर्माण कार्यों की स्वीकृति मिली।
क्षेत्रीय विधायक व लाहिड़ी महाविद्यालय के जनभागीदारी अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि लाहिड़ी महाविद्यालय चिरमिरी में कई आवश्यक छोटे कार्यों के निर्माण की मांग कालेज प्रबंधन द्वारा की जाती रही है। जिसकी स्वीकृति गत दिनों जिला खनिज न्यास संस्थान मद से 30 लाख 70 हजार रूपए की प्रदान किया गया है। जिसमें कार्यालय के सामने चेकर टाईल्स लगाने 2.88 लाख, पुराना पुस्कालय के सामने बाउंड्रीवाल निर्माण 5.75 लाख, नये पुस्तकालय का बाउंड्रीवाल 5.00 लाख, पुस्तकालय पहुच मार्ग पर सीसी सड़क 0.79 लाख, कालेज में स्वागत द्वार निर्माण 3.38 लाख, टॉयलेट, यूरिनल रूम एवं गेट निर्माण आर्ट रूम के बगल में 2.76 लाख, साईकल स्टैण्ड निर्माण पुस्तकालय के सामने 5.38 लाख, आर्ट रूम का जीर्णोधार 3.63 लाख, टॉयलेट रूम जीर्णोधार कार्यालय के पास 1.13 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। जल्द ही टेंडर के पश्चात इन कार्यों का भूमिपूजन किया जायेगा। इसके साथ ही श्री जायसवाल ने बताया कि लाहिड़ी महाविद्यालय का नेक मुल्यांकन होना तय हुआ है। जिसके लिए सभी सुविधाओं का होना महाविद्यालय में आवश्यक है। जिसको ध्यान में रखते हुए हर आवश्यक कार्यों को पूरा करने का कार्य किया जा रहा है। जिले में लाहिड़ी महाविद्यालय ही एकमात्र ऐसा है जिसने नेक मुल्यांकन के करवाने की पहल की है। नेक मूल्यांकन में ए ग्रेड मिलने पर इस महाविद्यालय को काफी सुविधाओं का लाभ यूजीसी के माध्यम से मिल सकेगा। जिसका सीधा लाभ यहां अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *