बिजली की आंख मिचौली से धनपुरी वासी हलाकान

0

जोगी एक्सप्रेस 

जमिलुर्रह्मन 

शहडोल म.प्र .धनपुरी । नगर में इन दिनों तीज के प्रारम्भ होते ही बिजली की आंख मिचौली शुरू, हुए ही थे की बिजली विभाग की आँख मिचौली शुरू हो गई  । जहां सरकार 24 घंटे बिजली उपलब्ध करने की बात आमजनता के बीच रख रही है वही बिजली विभाग इसे ठेंगा  साबित करने में तुला हुआ है ! बीते सप्ताह  ही प्रदेश के मुखिया   बुढ़ार नगर पालिका चुनाव के समय आम सभा का आयोजन हुआ था उस वक़्त  मुख्यमंत्री ने   24 घंटे बिजली देने की बात कही  थी, मगर जैसे ही चुनाव की प्रक्रिया पूरी हुई तो लाईट की व्यवस्था लड़खड़ा गई और नगर का बिजली विभाग तानाशाह हो गया। बताया जाता है कि जब समस्या के संबंध में विभाग को अवगत कराया जाता है तो बजाए समस्य समाधान करने उल्टा बेतुकी बात रखकर भ्रमित किया जाता है और समस्या ज्यो कि त्यो बनी रहती है । जबकि धनपुरी विधुत वितरण केंद्र के उपभोगता आये दिन बिल ज्यादा आने की शिकायत लेकर पहुंचते है मगर उपभोक्ता की सारी शिकायत धरी की धरी रह जाती है इसके साथ ही ऐसे भी उपभक्ता आते है जिनके यहां मीटर नही लगा पर बिल थमा दिया गया जब शिकायत लेकर बिजली विभग पहुंचते है तो कहा जाता है कि राशिद तो कट चुकी है इसलिए बिल तो आएगा जिसे जमा करना अनिवार्य है और इसे जमा करे, अन्यथा ज्यादा होने पर कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है जिस डर से मजबूरन जमा कर दिया जाता है विभाग की इस तानाशाही के चलते लोगोमें काफी  रोष है ।

त्योहारों  के समय लाईट बनी समस्या

सम्पूर्ण भारत इस समय भक्ति में डूबा हुआ है ,जगह जगह पूजा अर्चना में डूबे  श्रद्धालु अपनी अपनी भक्ति में लीन है !  इसके साथ ही नगर के कई स्थानों में पंडाल लगाकर भगवान श्री गणेश जी विराजमान है भक्त पूरी श्रद्धा के साथ पूजा करते है मगर जब लाइट चली जाती है तो बाधा उत्पन्न होने लगता और बड़ी समस्या आ पड़ती है जिसे अनदेखा नही किया जा सकता और रात में तो लाइट की समस्या का समाधान जल्दी नही होना बताया जाता है लोड के करण व्यवस्थ डगमगा गई है जल्द ही सुधर होगा य फिर ट्रिप होने की बात रखी जाती रहेगी .अँधेरा होने पर  अवांछित तत्वों से बचने महिलाये अब घर से निकलना ही बंद कर दी है ,इस तरह की लाचारी नगर में पहले कभी देखने को नहीं मिली ,परन्तु हलके किस्म के उपकरणों को उपयोग करने वाला बिजली विभाग अब पोल खुलने के भय से लोगो को अनाप शनाप बिल थमा रहा है!और लोगो की जान की आफत बना ये विभाग अब बिलकुल ही नाकार साबित हो रहा है !

बिजली कटौती को लेकर युवा मोर्चा धनपुरी ने भी सौपा ज्ञापन

युवा मोर्चा मंडल धनपुरी अध्यक्ष सूर्यप्रकाश रजक के नेत्रत्व मे धनपुरी नगर मे लगातार हो रही अघोषित बिजली कटौती के विरोध मे सहायक अभियंता म.प्र. एई बुढ़ार को ज्ञापन सौपा कर मांग की धनपुरी नगर मे अघोषित बिजली कटौती बंद की जाए। धनपुरी नगर की जनता को बिजली कटौती से राहत मिले। जिसमे प्रमुख रूप से युवा मोर्चा जिला मंत्री प्रकाश रौतेल,,महामंत्री रमजान शेख, उपाध्यक्ष नीरज पाल,मंत्री रघु दुवेदि, कृष्ण रावत गौतम, राहुल कुसवाहा, बाल्मीक मिश्रा, कैलाश हरजोत, वार्ड अध्यक्ष शंकर पनिका, अरुण कुसवाहा, अब्दुल फहीम, राजेन्द्र कोल, द्वारिका विश्कर्मा, मो0इमरान, मो0शहनवाज सहित भारी संख्या में पार्टी के एवं नगर के लोग मौजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *