भिलाई शहर सरकार देगी नेशनल खिलाड़ियों को स्पेशल डाइट-देवेन्द्र

0

स्व. राजेश पटेल स्टेडियम का सीएम ने फीता काट कर किया लोकार्पण
भिलाई। नगर निगम भिलाई के वार्ड 49 सेक्टर 2 स्थित राजेश पटेल फुटबॉल और बास्केटबॉल स्टेडियम का रविवार की शाम को सीएम भूपेश बघेल ने फीता लोकार्पण किया। खेल को बढ़ावा देने के लिए एक ओर जहां सीएम भूपेश बघेल ने खेल प्राधिकरण बनाया है। वहीं महापौर देवेंद्र यादव की शहर सरकार शहर नेशनल खिलाड़ियों को एस्पेशल डाइट देगी।
सीएम भूपेश बघेल ने बॉस्केट बाल मैदान में उतरे और बॉल गोल में डाला। कार्यक्रम का संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने खेल प्राधिकरण गठन किया है। प्रदेश भर में बहुत सारे स्टेडियम है। लेकिन देखने में आता है कि उपयोग नहीं हो रहा है। हमारे यहां सभी प्रकार के खिलाड़ी भी हैं। गांव में तीरंदाजी करते हैं। तैराकी करते हैं। लेकिन उन्हें सही प्रशक्षिण, दिशा और भोजन नहीं मिलता। इस लिए कई प्रतिवान खिलाड़ी गांव व शहर के गलियों में ही खो जाते हैं। इसलिए हमने खेल प्राधिकरण का गठन किया। स्टेडियम को उद्योग हैं, स्टील प्लांट, पावर प्लांट आदि के सीएसआर मद से उनसे कोआर्डिनेट कर मैदान को सौंपेंगे और खिलाड़ियों के बेहतर भोजन की व्यवस्था करेंगे। खेल प्राधिकरण में मंत्रिमंडल के सदस्य है।

स्पेशल डाइट के लिए 25 लाख का बजट
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महापौर देवेंद्र यादव ने खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि आने वाले दिनों में भिलाई के हर नेशनल खिलाड़ी को स्पेशल डाइट दिया जाएगा। इसके करीब 25 लाख का बजट तैयार कर लिया गया है। इसके लिए उनकी शहर सरकार ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है और आने वाले दिनों में खिलाड़ियों को स्पेशल डाइट के लिए राशि देना शुरू कर दिया जाएगा। भिलाई पूरे प्रदेश का पहला नगर निगम होगा, जो अपने शहर के खिलाड़ियों के लिए इस तरह की बेहतर सुविधा देने का काम करेगा।


इस अवसर पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू,दुर्ग शहर विधायक अरूण वोरा, पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी सहित जिला कांग्रेस तुलसी साहू, पूर्व महापौर नीता लोधी, एमआईसी मेंबर नीरज पाल, लक्ष्मीपति राजू, वार्ड पार्षद रश्मी सिंह सहित सभी एमआईसी मेंबर और अन्य पदाधिकारी सहित सैकड़ों की संख्या में खिलाड़ी उपस्थित रहे।
मौके पर सीएम भूपेश बघेल सहित सभी अतिथियों को मेयर देवेंद्र यादव ने पूरा स्टेडियम दिखा। स्टेडियम की बारिकीयां और इससे होने वाले लाभ की जानकारी दी। यहीं सीएम भूपेश सहित गृहमंत्री साहू ने विलचेयर बॉस्केट बॉल के खिलाड़ियों सहित अन्य खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका पीट थपथपाया और उनका उत्साह वर्धन किया। इसके बाद मैदान में बॉस्केट बाल प्रतियोगिता भी हुई। जिसकी शुरूआत सीएम ने सिक्का उछाल कर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed