चिरमिरी देर रात भरभराकर गिरी 36 हजार लीटर क्षमता वाली पानी टंकी, कई वाहन और मूक पशु आये चपेट में, जनहानि नही

0

एक पखवाड़े पूर्व ही युवा कांग्रेस ने एस ई सी एल चिरमिरी को ज्ञापन देकर इस जर्जर पानी टंकी के कभी भी गिरने की दी थी चेतावनी

पूर्व में भी जर्जर हालत के कारण गिर चुकी है दो पानी टंकी, अभी भी कई पानी टंकी है जर्जर हालत में

विधायक श्याम बिहारी ने एस ई सी एल के सीजीएम को सभी जर्जर पानी टंकियों को गिराने का दिया निर्देश

जोगी एक्सप्रेस 

नसरीन अशरफ़ी
चिरमिरी। बीते गुरुवार की देर रात लगभग 3 बजे गोदरी पारा के बी टाइप में स्थित 36 हजार की क्षमता वाली पानी से भरी ओव्हर हैड टंकी जर्जर हालत के कारण भरभराकर गिर गई जिसके चपेट में घरों के बाहर खड़ी कई मोटर सायकल और कार आकर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई । टंकी के मलवे की चपेट में आकर एक गाय की भी मौत हो गई, वहीं टंकी का पानी कई लोगो के घरो मे घुस गया । रात का समय होने के कारण कोई बड़ा हादसा नही हुआ लेकिन यदि यही हादसा दिन में होता तो कई लोगो की। जान जा सकती थी । घटना के बाद बी टाइप कालोनी में कोहराम मच गया तथा रात में ही कालोनी के लोग घटनास्थल पर जमा हो गए । घटना की सुचना पर सुबह एस ई सी एल के अधिकारियो के साथ ही चिरमिरी एस डी एम दशरथ सिंह राजपूत तथा मनेन्द्रगढ़ विधायक श्याम बिहारी जायसवाल मौके पर पहुंचे । और मौके का मुआयना करने के बाद उन्होंने एस ई सी एल के मुख्य महाप्रबंधक के. सामल को 1990-95 के दौरान बने सभी जर्जर पानी टंकियों को गिराने का निर्देश दिया ।
ज्ञात हो कि लगभग एक पखवाड़े पहले ही युवा कांग्रेस ने जिला महामंत्री अरुण बधावन के नेतृत्व में एस ई सी एल चिरमिरी के मुख्य महाप्रबंधक के. सामल को एक ज्ञापन देकर इस जर्जर पानी टंकी की हालत से अवगत कराया था तथा इसके जर्जर हालत को देखते हुए इसके कभी भी गिर जाने की आशंका जताते हुए इस पानी टंकी को गिराने का आग्रह किया था लेकिन इस पर एस ई सी एल ने कोई संज्ञान नही लिया जिसके कारण आज यह दुर्घटना घटित हुई ।ज्ञात हो एस ई सी एल चिरमिरी द्वारा पुरे क्षेत्र में पानी की सप्लाई के लिए 1990 से लेकर 1995 के बीच चिरमिरी के अलग अलग क्षेत्रो में ओव्हर हेड पानी टैंकों का निर्माण कराया था जो अब काफी जर्जर हो चुकी है । लगभग 5 वर्ष पूर्व सायं लगभग 6 बजे गोदरी पारा के विवेकानन्द भवन के पास बना पानी टंकी जर्जर हालत के कारण भरभराकर गिर गया जिसमें कोई जनहानि नही हुई । कुरासिया प्रबंधन ने आनन फानन में इसके मलवे को हटाकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली । इसके बाद लगभग 1 साल पहले छोटा बाजार के वार्ड क्रमांक-24 के पास स्थित पानी से भरा ओव्हर हेड टैंक दोपहर में ही धराशायी हो गया जिससे एक महिला को चोटें भी आई थी । लेकिन इसके बाद भी एस ई सी एल प्रबंधन के कानों में जूं नही रेंगी और उसने मलवे को हटाकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लिया और दूसरे जर्जर  पानी टंकियों की कोई सुध नही ली ।
जानकार सूत्रों के मुताबिक अभी भी कुरासिया ऑफिस के पास स्थित पानी टंकी, गोदरी पारा के किड्स कैम्पस स्कुल के परिसर में स्थित पानी टंकी, आजाद नगर गोदरी पारा एवं छोटा बाजार मस्जिद के पास स्थित पानी टंकी सहित कई अन्य पानी टंकी जर्जर हालत में है जो कभी भी गिर सकती । यदि अब भी एस ई सी एल ने कोई कदम नही उठाया तो भविष्य में ऐसी घटना दुबारा घटने से इंकार नही किया जा सकता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *