काला गुब्बारा लेकर जोगी छात्र संगठन पहुंचे सीएम हाउस • सरकार के तुगलगी निर्णय, छात्र संघ चुनाव किया रदद छात्र हुये आक्रोशित •रमनिया  पुलिस ने फोड़े गुब्बारे

0

PraiSe The lord

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर  छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी के कार्य. प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू के नेतृत्व में सैंकड़ो छात्र नेता पहुंचे सीएम हाउस घेरने। आज दोपहर 3 बजे सीएसयूजे के सैंकड़ो छात्रनेता व कार्यकर्ता एक हाथ में काला गुब्बारा और एक हाथ में जूते चप्पल लेकर निकले जिसे रमनीया पुलिस के द्वारा काला गुब्बारा देखते ही रमनीया पुलिस गुब्बारे फोड़ने में लग गई उसे देख कर छात्र नेता काले गुब्बारे आसमान में छोड़े और जूते चप्पल सीएम हाउस में फेंके छात्रों का घुस्सा शांत न होने पर वह सीएम हाउस की ओर बड़ते देख पुलिस ने उन्हें बरर्बतापूर्व घशीटते हुए बस में डालकर जेल  भेज दिया।

  प्रदीप साहू ने कहा कि लोकतंत्र में राजनीति की प्रथम सीढ़ी छात्रसंघ चुनाव होता है और छात्रसंघ चुनाव न कराकर रमन सरकार के द्वारा दमन पूर्वक लोकतंत्र की हत्या की जा रही है  एक ओर प्रदेश में मुख्यमंत्री शिक्षामंत्री , कृषिमंत्री एवं प्रदेश के तमाम मंत्री एवं नेता स्वयं ही छात्र राजनीति से वर्तामान मुकाम तक पहुंचकर प्रदेश का नेतृत्व कर रहे है। परंतु उनके द्वारा ही छात्र संघ चुनाव ना करवाने का निर्णय एक दमनकारी और अलोकतांत्रिक कृत्य है। जिस प्रकार डाॅक्टर की पढ़ाई से समाज को एक कुशल डाॅक्टर मिलता है , इंजीनियर की पढ़ाई से एक कुशल इंजीनियर मिलता है । प्रशासनिक पढ़ाई से समाज को कुशल प्रशासक मिलते है ठीक उसी प्रकार छात्रसंघ से समाज को छात्र राजनिती कुशल नेतृत्वकर्ता प्राप्त होता है लेकिन प्रदेश की रमन सरकार छ.ग. जोगी छात्र संगठन से ईतनी भयभीत हो चुकी है कि इस वर्ष छात्रसंघ चुनाव ना करने का तुगलकी निर्णय लिया गया है। हम सभी यदि यह तुगलकी निर्णय वापस नहीं लेती है तो जोगी छात्र संगठन इसका परिणाम प्रदेश की रमन सरकार बहुत जल्द ही भुगतना पढेगा।
सीएसयू जे के जिलाध्यक्ष अजय पाल ने कहा कि प्रदेश ने गोधन की हत्या के बाद, मासूम बच्चों की हत्या की गई और आज प्रदेश में छात्र लोकतंत्र की हत्या रमन सरकार द्वारा की गई रमन सरकार लोकतांत्रिक प्रणालियों का का लगातार हत्या कर हत्यारी सरकार बन गई है।
कल इसी कडी में 11 बजे छात्रसघ चुनाव को प्रत्यक्ष प्रणाली से न कराकर मनोनय कराने के विरोध में जोगी छात्र संगठन के द्वारा दिनांक 24.08.2017 प्रदेश भर के सभी महाविधालय में हस्ताक्षर अभियान चलाकर विरोध किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *