बैंककर्मियों की हड़ताल, लेनदेन में रहा मिला जुला असर।खुले रहे एस बी आई के ग्राहक सेवा केन्द्र ।

0

जोगी एक्सप्रेस

सोहैल आलम 

गौरेला – बैंकों के निजीकरण और विलय के खिलाफ तथा बैंकों में सभी पदों पर भर्ती, अनुकंपा आधार पर नियुक्ति एवं नोटबंदी के दौरान किए गए अतिरिक्त काम के लिए ओवरटाइम दिए जाने जैसी मांगों को लेकर आज सरकारी बैंककर्मियों की देशव्यापी हड़ताल से बैंकिंग सेवाए बुरी तरह प्रभावित हुयी और आम लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। पेंड्रारोड , पेंड्रा तथा इसके आस-पास के इलाकों में हड़ताल के कारण राष्ट्रीयकृत बैंकों की सेवाए ठप रहीं और लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ा। इस हड़ताल का आह्वान बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों के संयुक्त संगठन , यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने किया है। इसमें कर्मचारियों के पांच और अधिकारियों के चार संगठन शामिल हैं। देशभर के करीब 10 लाख बैंक कर्मचारियों तथा अधिकारियों के हड़ताल पर रहने से पूरे देश में बैंकिंग गतिविधियां प्रभावित हुई। हड़ताल का असर पूरे देश में देख गया।
करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ प्रभावित
इसी तरह इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक सऊद अहमद ने बताया कि हड़ताल से केवल हमारे बैंक लगभग करोड़ रुपये का लेनदेन प्रभावित हुआ है। उन्होंने बताया कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को कारपोरेट घरानों को सौंपना चाहती है, जो पहले ही बैकों का अरबों रुपया कर्ज के रास्ते चूस चुके हैं।
बंद का रहा मिला जुला असर
खुले रहे ग्राहक सेवा केद्र भारतीय स्टेट बैंक के सभी ग्राहक सेवा केंद्र बैंड रहे वही अन्य बैंको के बंद रहे उसके साथ ही एटीएम के साथ पैसे जमा करने की मशीन से भी पैसे जमा किये जा रहे थे जिससे ग्राहकों को ज़्यादा परेशानियों का सामना नही करना पड़ा ।।
पवन कुमार ,चीफ मैनेजर (एस बी आई) – ग्राहकों को परेशानी न हो उसके लिए ग्राहक सेवा केंद्र खुले रहे साथ ही मशीनों से भी लेन देन जारी रहा ।
सऊद अहमद (मैनेजर इलाहाबाद बैंक )- चतुर्त श्रेणी को छोड़ के बाकी सभी श्रेणीयो के सभी कर्मचारियों का आज हड़ताल में थे एवम हमारे सभी ग्राहक सेवा केंद्र भी बंद कराए गए थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *