दादू लाहिड़ी विकास मंच के सत्याग्रह में विशाल जन समूह

0

विधायक श्याम बिहारी एवं महापौर डोमरु रेड्डी ने भी सत्याग्रह में पहुचकर दिया आंदोलन को दिया अपना समर्थन

शाम 4 बजे तक चलने वाले कार्यक्रम में सायं 6 बजे तक माइक पर जमे रहे

वक्ता

जोगी एक्सप्रेस 

नसरीन अशरफ़ी 

चिरमिरी  । दादू लाहिड़ी विकास मंच द्वारा चिरमिरी के स्थायित्व को लेकर किये जा रहे आंदोलन के पहले चरण में ही बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े । इस एक दिवसीय सत्याग्रह में शामिल होने लोग कुछ इस कदर जज्बाती हुए कि सभी राजनैतिक मतभेद छोड़कर लोग इस आंदोलन में शरीक होने पहुचे । लोगो की भीड़ और भावनाओं को देखते हुए मनेन्द्रगढ़ विधायक श्याम बिहारी जायसवाल और चिरमिरी के महापौर के. डोमरु रेड्डी को खुद मंच तक चलकर आना पड़ा और उन्होंने भी आंदोलन को अपना पूरा समर्थन देने की घोषणा की । सत्याग्रह में उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि चिरिमिरी के स्थायित्व को लेकर वे खुद चिंतित है और चिरमिरी को पर्यटन हब बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे है । यहाँ देश के विभिन्न प्रान्तों से लोग आकर निवास कर रहे है । और सभी कोयला उद्योग पर ही आश्रित है । महापौर के. डोमरु रेड्डी ने अपने उद्बोधन में कहा कि चिरिमिरी का स्थायित्व शुरू से उनकी प्राथमिकता में रहां है । उन्होंने अपना चुनाव ही चिरमिरी वासियो को पट्टा दिलाने की बात पर लड़ा है और इसके लिए वे लगातार प्रयास कर रहे है । आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के हस्तक्षेप के बाद सरगुजा & उत्तर कोरिया विकास मंच की चिरिमिरी में हाल में ही बैठक हुई जिसमें एस ई सी एल अपनी उपयोग हो चुकी जमीन को राज्य सरकार को वापस करने के लिए सहमत हो गया है ।
कार्यक्रम को पूर्व विधायक दीपक पटेल, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष लखनलाल श्रीवास्तव, श्रमिक नेता बजरंगी शाही, शंकर राव, निगम के नेता प्रतिपक्ष अयाजुद्दीन सिद्दीकी, सभापति कीर्ति बासो, कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष चूड़ामन दास, व्यापार संघ के आर. बी. श्रीवास्तव, उपेंद्र जैन सहित सैकड़ों लोगो ने संबोधित किया तथा चिरमिरी के अस्तित्व की रक्षा के लिए अपने सुझाव दिए । दादू लाहिड़ी मंच की तरफ से संरक्षक पी. के. बोराल, सभापति आशीष जैन, सचिव अरविन्द सोनी, संदीप लाल सहित अन्य लोगो ने शहर को बचाने के लिए मंच द्वारा तैयार किये गए ब्लूप्रिंट को लोगो के सामने रखा तथा लोगो से भी उनके सुझाव मांगे ।
मंच की मांगों में से प्रमुख मनेन्द्रगढ़ विधानसभा का नाम चिरमिरी मनेन्द्रगढ़ करने, चिरमिरी को तहसील का दर्जा देने व यहाँ शेषन कोर्ट की स्थापना करने, बंद पड़े एवं नई खदाने खोलने, चिरमिरी में अत्याधुनिक ट्रामा सेंटर एवं सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल खोलने, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सौ बिस्तरों वाला हॉस्पिटल बनाने, डी ए व्ही स्कूल में अतिरिक्त संकाय खोलने या डीपीएस स्कूल की स्थापना करने,  चिरमिरी में माइनिंग, मेकेनिकल, इंजीनियरिंग कालेज खोलने, लाहिड़ी कालेज के सभी संकायों को पीजी का दर्जा देने, क्षेत्र में गैसोलीन व सोलर पावर जेनरेशन प्लांट खोलने , एलईडी लाइट उद्योग खोलने आदि है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *