हरियाणा महाराष्ट्र चुनाव: भाजपा ने तैयार किया बगावत और भितरघात से निपटने का प्लान

0

 नई दिल्ली 
भाजपा नेतृत्व ने हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भितरघात और असंतोष को रोकने की जिम्मेदारी स्थानीय वरिष्ठ नेताओं को सौंपी है। हर विधानसभा क्षेत्र में तीन से चार नेताओं की टीम बनाई गई है जो उस क्षेत्र में टिकट वितरण से होने वाली नाराजगी को दूर करने के लिए टिकट के अन्य दावेदारों और कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। अगर कहीं कोई बागी उम्मीदवार खड़ा होता है तो उसे मनाने का काम भी यह टीम करेगी।

महाराष्ट्र में मजबूत गठबंधन और हरियाणा में बिखरे विपक्ष के चलते भाजपा को इस बार के चुनावों में कड़ी चुनौती मिलती नहीं दिख रही है। हालांकि भाजपा चुनावों को कतई हल्के रूप से नहीं ले रही है।

लोकसभा चुनाव से पहले अपनी सत्ता वाले तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में लगे झटके के बाद पार्टी नेतृत्व सारी तैयारी चाक चौबंद कर रहा है। चुनावी रणनीति राज्य स्तर पर बन रही है, केंद्रीय स्तर से कड़ी निगरानी की जा रही है।

नाराजगी सामने आई 
हरियाणा और महाराष्ट्र में कई प्रमुख नेताओं के टिकट काटने और कई दावेदारों को नकारने से कई क्षेत्रों से नाराजगी सामने आ भी रही है। पांच साल की सरकार के चलते कहीं कहीं सत्ता विरोधी माहौल भी होगा। ऐसे में पार्टी ने हर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार व प्रबंधन को लेकर व्यापक तैयारी की हुई है। ये नेता उम्मीदवार, दावेदार और कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क में रहेंगे और हर तरह की नाराजगी व असंतोष को थामने का काम करेंगे। केंद्रीय नेतृत्व इसमें दखल करेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *