हल्दीबाड़ी यातायात चौक में बच्चो की गांधीगिरी ,बिना हेलमेट पहने दुपहिया चालको को नसीहत के साथ दी चाकलेट

0

जोगी एक्सप्रेस

नसरीन अशरफ़ी 

चिरमिरी भारत स्काउट्स एवं गाइड्स छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष शिक्षा मंत्री छत्तीसगढ़ शासन केदार कश्यप जी, मुख्य आयुक्त गजेंद्र यादव के मंशानुरूप जिला शिक्षा अधिकारी  जिला आयुक्त राकेश पांडे के निर्देशन एवं सहायक राज्य संगठन आयुक्त शैलेंद्र मिश्रा के मार्गदर्शन में जिला संघ कोरिया के 13 स्काउट 13 गाइड ने हल्दीबाड़ी यातायात चौक में ट्रैफिक पुलिस चिरिमिरी के एस डी मिश्रा एवं एस सिंह के साथ मिलकर यातायात को नियंत्रित करने का कार्य किये।सभी स्काउट्स गाइड्स ने उन लोगों को चॉकलेट देकर जागरूक किया जिन्होंने हेलमेट नहीं पहना था और उन्हें समझाया कि आपका घर पर कोई इंतज़ार कर रहा है आप हेलमेट जरूर पहने और गति का ख्याल रख यातायात नियमों का पालन कर एक अच्छे सच्चे नागरिक का परिचय देवें।स्काउट गाइड के बच्चों ने हाथ के  इशारों का उपयोग करते हुए आने जाने वालों वाहनों को रास्ता दिखाया और यातायात मित्र की परिकल्पना को साकार किया।
इन बच्चों के साथ गाइड विंग से गाइडर श्रीमती जेरमिना एक्का,स्काउट विंग से स्काउटर शांतनु कुर्रे,वंशगोपाल,के प्रफुल्ल रेड्डी के नेतृत्व में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।
ट्रैफिक मित्र के रूप में कार्य करने वाले राष्ट्रपति स्काउट- अजीत,पुष्पराज,राष्ट्रपति गाइड माधुरी,राज्यपाल स्काउट- संजीव दिनकर,प्रेम शर्मा,पंकज राजवाड़े,दीपक शाह,राज्यपाल गाइड- कंचन शर्मा,मंजू,वर्षा,अंजनी,मेघा, पूजा,कल्याणी,लतीफा गौड़,स्काउट शिवम्,पीर मोहम्मद,अविनाश,स्नेह गाइड -फूलमती, प्रीति, उर्वशी,ममता,प्रियंका,एवं राज्यपाल रोवर -मो0 हैलाल सम्मलित रहे।
इन बच्चों के सेवा कार्य की सराहना प्राचार्य वेद प्रकाश मिश्रा, बलविंदर सिंह,भागवत सिंह और बी.ई. ओ  पी0 बडा और ए डी ओ जीतेन्द्र गुप्ता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *