ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को निकाला

0

Warning: Attempt to read property "post_excerpt" on null in D:\INETPUB\VHOSTS\jogiexpress.com\httpdocs\wp-content\themes\covernews\inc\hooks\blocks\block-post-header.php on line 43

वाशिंटन : ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को निकाला दिया है. यह जानकारी ट्रम्प ने ट्वीट कर दी है. ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा की सोमवार की रात बोल्टन से यह बात कही है कि व्हाइट हाउस को उनकी और ज्यादा सेवा की जरुरत नहीं है।

बोल्टन ने मंगलवार की सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा- बोल्टन की तरफ से दिए गए कई सुझावों का पूरी तरह विरोध करता था, जैसा कि प्रशासन के अन्य लोगों के साथ होता है।

हालांकि, बोल्टन ने इस बात से इनकार किया है कि उन्हें निकाल गया है और कहा कि उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है। बोल्टन के जाने की खबर ऐसे समय पर आई जब इससे पहले ट्रंप ने यह खुलासा कर बवाल खड़ा कर दिया था कि वे अफगानिस्तान में तालिबान के साथ सीक्रेट वार्ता को रद्द कर रहे हैं, जिसने वाशिंगटन को हैरान करके रख दिया।

ट्रंप की तरफ से ट्वीटर कर इस बात की घोषणा उस वक्त की गई जब उससे पहले व्हाइस हाउस की तरफ से यह कहा गया था कि बोल्टन कुछ देर में विदेश मंत्री के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

उधर बोल्टन ने ट्रंप के बयान के बयान के विपरीत कहा कि उन्हें राष्ट्रपति ने नहीं हटाया है। बोल्टन ने ट्वीट करते हुए कहा- मैंने पिछली रात इस्तीफे की पेशकश की थी और राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि कल बात करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *