मुरली मनोहर जोशी ने कहा ऐसे नेतृत्व की जरूरत है जो निडर होकर पीएम मोदी से बहस कर सके

0

नई दिल्ली : मुरली मनोहर जोशी ने कहा आज निडर नेतृत्व की जरूरत है. जोशी ने कहा आज ऐसे नेतृत्व की जरूरत है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बेझिझक खुलकर बोल सके और उनसे बहस कर सके। मुरली मनोहर जोशी पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एस जयपाल रेड्डी की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे।

मुरली मनोहर जोशी ने कहा, ‘मैं ऐसा समझता हूं कि आजकल ऐसे नेतृत्व की बहुत आवश्यकता है जो सिद्धांतों के साथ, बेबाकी के साथ और बिना कुछ इस बात की चिंता किए हुए कि प्रधानमंत्री नाराज होंगे या खुश होंगे अपनी बात साफ-साफ कहते हैं, उनसे बहस करते हैं।’

वरिष्ठ बीजेपी नेता ने आगे कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के अहम मुद्दों पर लगभग सभी राजनीतिक दलों में दलगत राजनीति से परे होकर गंभीर विचार विमर्श की परंपरा लगभग खत्म हो गई है। इसे फिर से जागृत करने की जरूरत है।

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी का इसी साल जुलाई में हैदराबाद में निधन हो गया था। जोशी ने 1990 के दशक में रेड्डी के साथ बौद्धिक संपदा अधिकार (आईपीआर) फोरम में गुजरे दिनों को याद करते हुए कहा कि वे जरूरी मुद्दों पर मुखर होकर अपने विचार प्रकट करते थे और कभी भी अपने विचारों से समझौता नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *