कीचड़ में तब्दील हुआ करकटी, सिरौजा, आरझुला, मार्ग आवागमन करने वाले होते है परेशान

0

जोगी एक्सप्रेस 

जमिलुर्रहमान 

शहडोल म.प्र. धनपुरी । प्रदेश सरकार भले ही जनता हित में आये दिन करोड़ों रूपय विकास के नाम पर खर्च कर रही हो मगर जनता के सामने समस्या का अंबार लगा रहता है । सोहागपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत करकटी सिरौजा अर्झूला मार्ग इन दिनों परेशानी का सबब बना हुआ है। ग्राम वासीयो ने बताया कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत इस रोड का निर्माण हो रहा है मगर यह निर्माण  इतनी धीमी गति से चल रहा है कि जैसे रोड नही बीरबल की खिचड़ी बन रही हो । जबकि रोड निर्माण कार्य 2016 से प्रारम्भ हुआ है जो अभी भी चल रहा है । रोड निर्माण के नाम पर महज अभी मिट्टी ही डाली गई  है।ठेकेदार द्वारा डलवाई गई मिट्टी से ग्रामीणो का आनाजाना अब  परेशानी का सबब बन गया है। वही ग्रामवासियों ने  बताया कि जब  बारिश होती है तो रोड पर पड़ी मिट्टी कीचड़ का रूप ले लेति है जिससे आने जाने वाले वाहन सवार  फिसल कर गिर जाते है ! जिससे उन्हें आये दिन  गम्भीर चोट लगने की आशंका बनी रहती है!कहीं ऐसा न हो कि किसी दिन कोई बड़ी दुर्घटना घटित  हो जाये।
इस मार्ग से लगभग  25 गांव के लोगो का आना जाना प्रतिदिन  बना रहता है , जो इन दिनों इस मार्ग से आने जाने से कतराते है! जबकि इन ग्रामवासियों को मजदूरी करने के लिए इसी मार्ग से प्रतिदिन कड़ी जद्दोजहहद के बाद ही इस मार्ग से हो कर गुजरना पड़ता है ! यदि हालत यही रहे  तो इन दिहाड़ी मजदूरों के  पास खाने के भी लाले पड़ जायेंगे !  वही  इन ग्रामीणों का आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं की वह बरसात में घर पर गुजर कर सके! उन्हें  जीवन यापन करने के लिए  बारिश के दिनों में कई  कठनाइयों का सामना करना पड़ता  है ।
अर्झूला निवासी राहुल तिवारी सहित ग्रामीण वासियो ने जिले के मुखिया से यह मांग की हैं कि इस गम्भीर समस्या का समाधान कर निर्माण कार्य  समयावधि के भीतर कराये व दोषी ठेकेदार द्वारा बरती जा रही लापरवाही  की जांच माँग की है! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *