कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार मुंबई पुलिस की हिरासत में

0

मुंबई : कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार मुंबई पुलिस की हिरासत में. डीके शिवकुमार को मुंबई में धारा-144 तोड़ने पर मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया था. कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार और मिलिंद देवड़ा को मुंबई पुलिस ने रिहा कर दिया है.

डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस एयरपोर्ट लेकर गई है. रिपोर्ट के मुताबिक डीके शिवकुमार को जबरन बेंगलुरु भेजा जाएगा. इस दौरान डीके शिवकुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुझे अब भी भरोसा है कि वे सभी (विधायक) वापस आ जाएंगे. कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार आगे भी सुरक्षित रहेगी. इनमें से कोई विधायक पार्टी नहीं छोड़ रहा है.

इधर मुंबई पुलिस ने कहा कि उन्होंने एहतियात के तौर पर होटल परिसर के आसपास धारा-144 लागू कर रखी है, इसलिए नेताओं को कथित तौर पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर हिरासत में ले लिया और उन्हें वेटिंग वैन में ले जाया गया. इसके बाद इन नेताओं को कलीना यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में ले जाया गया. यहां पर इन नेताओं को कुछ घंटे तक बिठाकर रखा गया. इसके बाद इन्हें रिहाकर दिया गया.

रिहा होने के बाद डीके शिवकुमार ने कहा कि उन्हें कहा अभी भी यकीन है कि सभी विधायक वापस आ जाएंगे. डीके शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक सरकार सुरक्षित है और कोई भी सरकार नहीं छोड़ रहा है.

शिवकुमार ने इससे पहले एक भावुक अपील में कहा, “मैं अपने दोस्तों से मिले बिना नहीं जाऊंगा, वे मुझे फोन करेंगे, मैं पहले से ही उनके संपर्क में हूं, हमारे दिल एक-दूसरे के लिए धड़क रहे हैं.” उन्होंने बागियों को भाई कहा, जो एक-दूसरे को प्यार और सम्मान करते हैं. उन्होंने इस संकट को “एक पारिवारिक समस्या” बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *