सोनिया गांधी के निर्णय का विरोध दर्ज कराने कांग्रेसी नेता मिले भाजपाई मुख्यमंत्री व राज्यपाल से : सुब्रत डे

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर  प्रदेश कांग्रेस आदिवासी प्रकोष्ठ द्वारा  अजीत जोगी के जाति मामले में कल मुख्यमंत्री व आज राज्यपाल से भेंट करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं मिलने गए नेताओं से पूछा है कि क्या वे अपनी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के लिए निर्णय का विरोध दर्ज कराने भाजपाई मुख्यमंत्री व राज्यपाल के पास गए थे ? क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने ही उन्हें 15 वर्षों तक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति जनजाति आदिवासी प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया था। अतः प्रदेश कांग्रेस के नेता स्पष्ट करें कि क्या सोनिया गांधी गलत निर्णय लेती है ?
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि अजीत जोगी को 114 दिन पूर्व ही यह भनक लग गई थी कि मुख्यमंत्री के इशारे पर हाई पावर कमेटी उनके खिलाफ फैसला करने हेतु पूर्व के वरिष्ठ जांच अधिकारियों को बदल कर एक  कनिष्ठ अधिकारी को  कमेटी के अध्यक्ष उपाध्यक्ष व सचिव बनाया गया। श्री अजीत जोगी ने 6 फरवरी को मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को पत्र लिखकर कहा था कि उनके साथ जो राजनीतिक लड़ाई है वह बेलेट से होनी चाहिए ना कि तंत्र का दुरुपयोग कर कानून के बाहर जाकर फैसले लिए जाए। जिस पर 27 फरवरी को मुख्यमंत्री ने श्री जोगी को आश्वस्त किया था कि जांच निष्पक्ष होगी किंतु मुख्यमंत्री ने जैजैपुर चुनाव का बदला निकाल लिया।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि जनाधार विहीन कांग्रेस अब मुद्दा विहीन हो चुकी है इसलिए एक ओर नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव राज्य शासन के रिपोर्ट का स्वागत कर रहे हैं वही दूसरी प्रदेश कांग्रेस, मुख्यमंत्री के पीछे बी टीम की तरह खड़ा दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *