राबड़ी देवी ने कहा सरकारी लापरवाही से हो रही बच्चो की मौत

0

पटना : पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा सरकारी लापरवाही से हो रही बच्चो की मौत. ट्वीट कर कहा है कि एनडीए सरकार की लापरवाही और कुव्यवस्था के कारण ही यह महामारी फैली है। लचर व भ्रष्ट व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्री के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार के कारण गरीबों के मासूम बच्चों की चमकी बुखार से जान गई है।

बतादें बिहार में चमकी बुखार कहर बनकर टुटा है, एक तो राज्य में अत्यधिक गर्मी से लोग परेशान है वही दूसरी ओर चमकी ने लोगो की कमर तोड़ दी है. प्रदेश में चमकी से मरने वालो के आंकड़े भी चौकाने वाले है. ऐसे हालात में सरकार ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए रोकधाम और इलाज के समुचित प्रबंद किये है पर स्तिथि काबू में दिखाई नहीं दे रही है.

राबड़ी ने कहा कि हम इस नाजुक समय में राजनीति नहीं करना चाहते, लेकिन गरीब बच्चों का समुचित इलाज करना सरकार का धर्म और दायित्व है। 14 बरस से एनडीए सरकार बिहार में राज कर रही है। हर साल बीमारी से सैकड़ों बच्चे मरते हैं। फिर भी रोकथाम का कोई उपाय नहीं, समुचित टीकाकरण नहीं होता।

आरोप लगाया कि दवा और इलाज का सारा बजट घोटालों की भेंट चढ़ जाता है। बिहार का बीमार स्वास्थ्य विभाग खुद आईसीयू में कराह रहा है। राबड़ी ने कहा कि केंद्र और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री कुतर्क गढ़ रहे हैं। एक कहते हैं कि मैं मंत्री हूं, डॉक्टर नहीं। एक मंत्री तो प्रेस सम्मेलन में ही सोते दिखे। कहां है गरीबों के लिए पांच लाख तक के मुफ्त इलाज की प्रधानमंत्री की आयुष्मान योजना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *