जब स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने मितानिन से कराई अपनी मलेरिया जांच…

0


रायपुर-छत्तीसगढ़ के पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री  टी.एस. सिंहदेव सरकार की योजनाओं की वस्तुस्थिति जानने गांवों का दौरा कर रहे हैं। आज सरगुजा जिले के उदयपुर विकासखंड के मतरिंगा में अपनी चौपाल में गांववालों की समस्याएं सुनने के दौरान उन्होंने मितानिनों से खून जांच की सुविधा के बारे में पूछा। इस पर मितानिनों ने कहा कि यहीं पर खून की जांच हो जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने तत्काल अपने खून का सैंपल लेने और मलेरिया की जांच करने कहा।

मतरिंगा की मितानिन श्रीमती संतोषी और सितकालो की मितानिन श्रीमती सुकांति टोप्पो ने श्री सिंहदेव के खून का सैंपल लेकर वहीं पर उसकी जांच की और स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि आपका मलेरिया जांच निगेटिव आया है। मितानिनों की इस त्वरित सेवा से श्री सिंहदेव काफी खुश हुए और मितानिनों को शाबासी दी।

श्री सिंहदेव ने आज उदयपुर विकासखंड के दौरे के दौरान विभिन्न योजनाओं के साथ ही नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी से संबंधित कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम सायर में निर्माणधीन गौठान को देखा। उन्होंने मतरिंगा, सितकालो, मरेया और कोसमा में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *